Ajmer news: पीसांगन में अवैध टोपीदार बंदूक के साथ 2 शिकारियों को पुलिस ने पकडे, न्यायालय में किया पेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1733782

Ajmer news: पीसांगन में अवैध टोपीदार बंदूक के साथ 2 शिकारियों को पुलिस ने पकडे, न्यायालय में किया पेश

Ajmer news: टोपीदार बंदूक व 6 मृत ख़रगोशों समेत 2 शिकारियों को गिरफ्तार कर अजमेर स्थित अवकाश कालीन न्यायालय में पेश किया. जहां से न्यायालय ने दोनों आरोपितों को जेल भेजने के आदेश दिए.

 

Ajmer news: पीसांगन में अवैध टोपीदार बंदूक के साथ 2 शिकारियों को पुलिस ने पकडे, न्यायालय में किया पेश

Ajmer news: पीसांगन पुलिस ने अवैध टोपीदार बंदूक व 6 मृत ख़रगोशों समेत 2 शिकारियों को गिरफ्तार कर अजमेर स्थित अवकाश कालीन न्यायालय में पेश किया. जहां से न्यायालय ने दोनों आरोपितों को जेल भेजने के आदेश दिए. वही पुलिस ने शिकार में प्रयुक्त बाइक को भी जब्त किया. थानाधिकारी नरपतराम बाना के मुताबिक सवेरे थाना क्षेत्र के दांतड़ा मे सरसड़ी रोड़ पर एक बाइक के फिसलने से 2 व्यक्तियों के गिरे पड़े होने व इनके पास मे 1 बंदुक होने की सूचना मिली. इस पर उन्होंने सोहन काठात,सांवरलाल फड़ोदा व बिट कांस्टेबल शोबाराम जाखड़ को मौके पर भिजवाया. 

जहां पर एक क्षतिग्रस्त बाइक पड़ी थी. आसपास 4-5 ग्रामीण व दो व्यक्ति मौके पर बैठे थे. बाइक पर एक झोला टका था जिसकी तलाशी लेने पर झोले में खुन से लथपथ 6 मृत खरगोश मिले. इस पर बंदूक को कब्जे मे लेकर दोनों के नाम पते पूछने पर एक ने अपना नाम पाली जिले के रास थानांतर्गत कुड़की गांव निवासी 28 वर्षीय कालूराम पुत्र रामसुख वन बागरिया व दूसरे ने अपना नाम थाना क्षेत्र के बुधवाड़ा गांव निवासी 60 वर्षीय सवाई उर्फ सवाईड़ा पुत्र हीरा वन बागरिया बताया. 

थानाधिकारी बाना ने बताया कि इस पर कालुराम से एक नाली बंदुक का लाईसेंस व परमिट मांगने पर उसने बताया की यह बंदूक अवैध हैं जो उसने खरगोश का शिकार करने के लिये अपने पास रखता हैं. झोले में मृत ख़रगोशों को वह दांतड़ा व आसपास के गांवो के खेतो व जंगलो से इसी बंदूक से खाने व बेचने के लिये शिकार कर लाया हैं. बाइक के फिसलने से वह दोनों जने चोटिल हो गए. थानाधिकारी बाना ने बताया कि इस पर मृत 6 ख़रगोशों,बंदूक व क्षतिग्रस्त बाइक को कब्जे में लेकर आरोपितों के साथ थाने लाया गया.

यह भी पढ़ें- लहसुन के टोटके, जो घर में लाएंगे बरकत, दूर भागेगी बीमारी

 जहां पर आरोपितो के विरुद्ध आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर मामले की जांच एएसआई सुरेंद्र कुमार के सुपुर्द की गई. जिन्होंने मामले की जांच शुरू करते हुए मृत ख़रगोशों को नाका पीसांगन के इंचार्ज करतार सिंह रावत व अजित सिंह पुनिया के सुपुर्द किया. जिन्होंने मृत ख़रगोशों के शवो का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार किया. वही कालूराम वन बागरिया व सवाई उर्फ सवाईड़ा वन बागरिया से पूछताछ करने पर अपराध कबूल करने पर गिरफ्तार कर अजमेर स्थित अवकाश कालीन न्यायालय में पेश किया. जहां से न्यायालय ने दोनों आरोपितों को जेल भेजने के आदेश दिए.

Trending news