सरकार के 4 साल पूरे होने पर विकास कार्यों की प्रदर्शनी का उद्घाटन, महेंद्रजीत सिंह मालवीय कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1498138

सरकार के 4 साल पूरे होने पर विकास कार्यों की प्रदर्शनी का उद्घाटन, महेंद्रजीत सिंह मालवीय कही ये बड़ी बात

अजमेर के नया बाजार स्थित राजकीय संग्रहालय में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग विभागों की ओर से प्रदर्शनी लगाई गई. 

सरकार के 4 साल पूरे होने पर विकास कार्यों की प्रदर्शनी का उद्घाटन, महेंद्रजीत सिंह मालवीय कही ये बड़ी बात

Ajmer: प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर प्रभारी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय अजमेर पहुंचे और उन्होंने 4 वर्ष में किए गए विकास कार्यों की प्रदर्शनी का उद्घाटन कर अवलोकन किया. इस मौके पर जिला प्रशासन और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से बनाई गई विकास पुस्तिका का भी विमोचन किया गया.

अजमेर के नया बाजार स्थित राजकीय संग्रहालय में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग विभागों की ओर से प्रदर्शनी लगाई गई. तीन दिवसीय प्रदर्शनी आम जनता के लिए लगाई गई है. यह अजमेर में अब तक की सबसे बड़ी प्रदर्शनी थी जहां विभागों ने अपनी अपनी उपलब्धियां दर्शाई और किस तरह से राज्य सरकार ने आम जनता को राहत प्रदान की उसकी जानकारी दी . 

इस मौके पर पहुंचे मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने बताया कि राज्य सरकार ने हर वर्ग को राहत पहुंचाने का काम किया है. चिकित्सा हो या शिक्षा पानी हो या बिजली मजदूर किसान और बेरोजगार हर वर्ग तक पहुंच बनाते हुए उन्हें राहत प्रदान की गई है. पुरानी पेंशन नीति राजस्थान में लागू की गई है. जिसके माध्यम से कर्मचारियों को राहत मिलेगी इसी प्रकार से चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ आम वर्ग उठा रहा है .
 ऐसे में अब आगामी दिनों में राज्य सरकार उन सभी लाभार्थियों तक पैदल मार्च करते हुए पहुंचेगी और उनके घर पर चाय भी पी जाएगी. जिससे कि अन्य लोगों को इसकी जानकारी मिल सके कि सरकार उनके लिए किस तरह से काम कर रही है आने वाला समय चुनावी वर्ष है ऐसे में इन 4 सालों में की गई योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा.

 इसके साथ ही महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने सावित्री स्कूल में छात्राओं को स्कूटी का वितरण भी किया और बताया कि कोई जमाना था जब लोगों को साइकिल भी नसीब नहीं होती और अब बालिकाओं को आगे बढ़ाने के साथ ही शिक्षा के स्तर को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से स्कूटी का वितरण भी किया जा रहा है.

इस तरह की तमाम योजनाओं का लाभ कांग्रेस सरकार आम जनता को दे रही है और राजस्थान देश के अन्य राज्यों में सर्वश्रेष्ठ बन रहा है चिकित्सा के क्षेत्र में पहले राजस्थान के लोगों को बाहर जाना पड़ता था लेकिन अब वह सभी लोग राजस्थान में आकर अपना इलाज करा रहे हैं यह सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि साबित हो रहा है. 

इस मौके पर राजस्थान श्रम सलाहकार बोर्ड अध्यक्ष जगदीश श्रीमाली विधायक राकेश पारीक पूर्व मंत्री नसीम अख्तर अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी के साथ ही अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

Reporter-Ashok Singh Bhati

यह भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे है हरीश चौधरी, गहलोत से नाराजगी की ये है वजह

Trending news