अजमेर: छेड़छाड़ से पीड़ित छात्रा ने खाया विषाक्त पदार्थ, इलाज के दौरान मौत, पुलिस ने शुरू की जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1488319

अजमेर: छेड़छाड़ से पीड़ित छात्रा ने खाया विषाक्त पदार्थ, इलाज के दौरान मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

Ajmer: राजस्थान के अजमेर के भिनाय थाना क्षेत्र में 15 वर्षीय नाबालिग ने युवक द्वारा छेड़छाड़ और परेशान करने से तंग आकर विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया, जिसकी अजमेर के जेएलएन अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस मामले में परिजनों ने युवक पर रेप के साथ ही पक्षों की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए अनुसंधान शुरू कर दिया है.

 

अजमेर: छेड़छाड़ से पीड़ित छात्रा ने खाया विषाक्त पदार्थ, इलाज के दौरान मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

Ajmer: राजस्थान के अजमेर के भिनाय थाना क्षेत्र में 15 वर्षीय नाबालिग ने युवक द्वारा छेड़छाड़ और परेशान करने से तंग आकर विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया, जिसकी अजमेर के जेएलएन अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस मामले में परिजनों ने युवक पर रेप के साथ ही पक्षों की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए अनुसंधान शुरू कर दिया है. पुलिस ने युवक को पहले ही धारा 151 में गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया था. 

एक तरफ तो पुलिस और प्रशासन बालिकाओं की सुरक्षा के साथ ही उनके भविष्य को लेकर लगातार अपने आदेश जारी करता है, वहीं दूसरी ओर अजमेर के भिनाय थाना क्षेत्र में रहने वाली 15 वर्षीय स्कूली छात्रा ने 2 बदमाशों की ब्लैक मेलिंग से तंग आकर विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया. पीड़िता के भाई ने भिनाय थाने में इस मामले को लेकर 13 दिसंबर को रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी, जिसमें उसने बताया कि 11 दिसंबर को उसकी बहन के साथ दो युवक जो गांव के ही रहने वाले हैं, इनका नाम कानाराम और तेजू माली है. यह टेंपो और ट्रैक्टर चलाने का काम करते हैं. 

इन दोनों के द्वारा उनकी 15 वर्षीय बहन से छेड़छाड़ करने के साथ ही लगातार ब्लैकमलिंग की जा रही है, जिसके कारण उसने विषाक्त पदार्थ का सेवन भी कर लिया और उसे गंभीर अवस्था में जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पीड़िता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस इस मामले में पीड़िता के बयान नहीं ले पाई और परिजनों की शिकायत पर अब कार्रवाई में जुटी है. परिजनों ने इस संबंध में पोक्सो की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद रेप की धाराओं में भी कार्रवाई की मांग की है. इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के शव को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है, जहां परिजनों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम प्रक्रिया के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. इस पूरी कार्रवाई के दौरान पुलिस की लापरवाही भी सामने आ रही है. 

यह भी पढ़ें - Bharat Jodo Yatra : फ्लाइंग किस के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को किया ये इशारा

स्कूल जाने वाली छात्रा ने अपने साथ छेड़छाड़ के साथ ही ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया, लेकिन इसके बावजूद भी दोनों बदमाशों को केवल धारा 151 में ही पकड़ा गया, जबकि राजस्थान सरकार और डीजीपी द्वारा तमाम पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया था कि छेड़छाड़ बच्चों के साथ बढ़ रहे अपराध को लेकर पुलिस संवेदनशील रहे और तुरंत ठोस कार्रवाई की जानी चाहिए. इसके बावजूद भी इतने बड़े मामले में दोनों आरोपियों को केवल 151 में गिरफ्तार किया गया, ऐसे में पुलिस पीड़िता के बयान भी नहीं ले पाई और उसकी मौत हो गई. अब पुलिस इस कार्रवाई में किस तरह से आरोपियों को सजा दिला पाएगी यह आने वाले समय में देखने वाली बात होगी.

Reporter: Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

बारात से ही अचानक दूल्हा पहुंचा अस्पताल, वजह पता लगते ही दुल्हन बोली- शादी तो नहीं करूंगी

चिकित्सा विभाग के आदेश से निजी नर्सिंग कॉलेज संचालकों की बढ़ी परेशानी, सरकार से लगाई गुहार

Transgender Facts : जूते चप्पल मारकर होता है किन्नर का अंतिम संस्कार, जिंदगी भर के गम के बाद मौत और बदतर

Trending news