अजमेर: हर्षोल्लास से मनाई गई ईद,मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दी अक्षय तृतीया की बधाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1663610

अजमेर: हर्षोल्लास से मनाई गई ईद,मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दी अक्षय तृतीया की बधाई

अजमेर न्यूज:  अजमेर में ईद हर्षोल्लास से मनाई गई. वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अक्षय तृतीया की बधाई भी दी. इस दौरान पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखे.

अजमेर:  हर्षोल्लास से मनाई गई ईद,मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दी अक्षय तृतीया की बधाई

Ajmer: ईद उल फितर का त्योहार अजमेर में हर्षोल्लास से मनाया गया. अजमेर दरगाह के साथ ही केसर गंज स्थित ईदगाह में सामूहिक रूप से नमाज अदा की गई. जहां बड़ी संख्या में नमाजी पहुंचे और उन्होंने देश को दुनिया में अमन चैन और भाईचारे की दुआ की. 

इस मौके पर सर्वधर्म सद्भाव का अनूठा नजारा देखने को मिला. सभी ने एक दूसरे को बधाई देते हुए हर्षोल्लास से इस पर्व को मनाया. सांप्रदायिक सद्भाव की नगरी अजमेर में ईद की खुशियां दोगनी हो गई. जब ईदगाह में नमाज के बाद विभिन्न धर्मों और राजनीतिक एवं गैर राजनीतिक लोगों ने नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों को गले लग कर ईद की मुबारकबाद दी.

ईदगाह से नमाज के बाद बाहर निकलते मुस्लिम समुदाय के लोगों पर फूल बरसाए गए. भाईचारे के इस माहौल में गंगा जमुनी तहजीब साकार होती हुई नजर आई. जहां विभिन्न धर्मों के लोगों ने ईद की मुबारकबाद मुस्लिम समुदाय के लोगों को दी. वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अक्षय तृतीया व परशुराम जयंती की बधाई और शुभकामनाएं हिंदू धर्म के लोगों को दी. 

इस मौके पर दरगाह दीवान के प्रतिनिधि के रूप में उनके बेटे नसरुद्दीन अली सभी को मुबारकबाद देने पहुंचे. जहां हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी धर्मों के लोगों ने उनका अभिनंदन भी किया और सभी पर पुष्प वर्षा की मीडिया से बातचीत करते हुए नसरुद्दीन अली ने बताया कि यह हिंदुस्तान में ही संभव है जहां सभी धर्मों के लोग एक जाजम पर आकर हर त्योहार मनाते हैं. 

आज ईद उल फितर के मौके पर सभी धर्मों के लोगों ने गंगा जमुना तहजीब को दर्शाते हुए सभी नमाजियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया और सभी को बधाई भी दी गई. उन्होंने इस मौके पर कहा कि देश लगातार ताकतवर हो रहा है और प्रगति कर रहा है. जम्मू कश्मीर में लगातार सुधरतें हालातों के बीच नापाक हरकत करते हुए आतंकी हमला किया गया और 5 जवानों को शहीद कर दिया गया उनके लिए भी यहां दुआ की गई.

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद हालात लगातार बेहतर हो रहे हैं और जम्मू कश्मीर में जी-20 की बैठक में होने वाली है इसीलिए सभी बौखलाए हुए हैं और यह हरकत की जा रही है लेकिन भारत इसका मुंहतोड़ जवाब दे रहा और अब जम्मू कश्मीर का स्वर्ण युग शुरू हो रहा है.

ईद के साथ ही परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया के अवसर पर पुलिस प्रशासन की ओर से भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं. जिससे कि शहर में शांति व्यवस्था कायम रहे. अजमेर संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा के साथ कलेक्टर एसपी मौजूद रहे और इस मौके पर सभी को बधाई भी दी गई. उन्होंने कहा कि अजमेर में यह पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया जहां तमाम व्यवस्थाएं नाखून रखी गई.

यह भी पढ़ेंः सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन की बाईक पार्किंग में जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

यह भी पढ़ेंः RU पेपर लीक मामला- यूनिवर्सिटी ने बताया केवल एक वायरल मैसेज , मन लगाकर एग्जाम देने की छात्रों से की अपील

Trending news