Ajmer news:अवैध रूप से मस्जिद व मदरसा के निर्माण पर रोक की मांग, विश्व हिंदू परिषद ने दिया ज्ञापन
Advertisement

Ajmer news:अवैध रूप से मस्जिद व मदरसा के निर्माण पर रोक की मांग, विश्व हिंदू परिषद ने दिया ज्ञापन

Ajmer news: शहर के अजमेर रोड वार्ड संख्खया 60 में स्थित मिश्रीपुरा दौलतगढ़ सिंघा में अवैध रूप से मस्जिद व मदरसा निर्माण पर विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने निर्माण कार्य पर रोक लगाने की मांग की है.

Ajmer news:अवैध रूप से मस्जिद व मदरसा के निर्माण पर रोक की मांग, विश्व हिंदू परिषद ने दिया ज्ञापन

Ajmer news: अपनी उक्त मांग को लेकर बुधवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता एसडीएम कार्यालय पहुंचे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय के बाहर अवैध रूप से निर्माणाधीन मस्जिद और मदरसा के निर्माण कार्य को बंद करवाने हेतु जमकर नारेबाजी की. नारेबाजी के पश्चात विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष नितेश गोयल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एसडीएम व आयुक्त मृदुल सिंह को एक ज्ञापन दिया. ज्ञापन में बताया गया कि बिना किसी निर्माण स्वीकृति के अजमेर रोड बाईपास स्थित वार्ड संखया 60 के मिश्रीपूरा दौलतगढ़ सिंघा में पूर्व में अवैध रूप से एक मस्जिद का निर्माण हो रखा था, 

जिस पर अब बड़ी मस्जिद का निर्माण किया जा रहा है. साथ ही इसी स्थान पर एक मदरसे का भी अवैधानिक और नियम विरुद्ध निर्माण करवाया जा रहा है. जिसका विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल विरोध करता है. ज्ञापन में बताया गया कि उनके निर्माण के संबंध में नगर परिषद से निर्माण की किसी भी तरह की स्वीकृति नहीं ली गई है. और इस अवैधानिक एवं नियम विरुद्ध निर्माण से क्षेत्र का धार्मिक वातावरण बिगडेगा. ज्ञापन में बताया गया कि दोनों के निर्माण के बाद हाईवे पर अवैध गतिविधियां संचालित होने की पूरी संभावनाएं तथा इस क्षेत्र के धार्मिक भावनाओं के आहत होने की पूरी संभावनाएं बनी रहती है.

  यह भी पढ़ें- CM गहलोत का PM मोदी को पत्र, जातिगत जनगणना की मांग, समझें मायने

 ज्ञापन में एसडीएम और आयुक्त से विश्व हिन्दू परिषद ने मामले में संज्ञान लेकर एवं नियम विरुद्ध निर्माणाधीन मस्जिद और मदरसा को तुरंत प्रभाव से रुकवाने की मांग की है. समस्या समाधान के अभाव में यदि क्षेत्र में किसी भी प्रकार से सांप्रदायिक शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल बिगडऩे पर समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

ज्ञापन देने वालों में पृथ्वी सिंह भोजपुरा, गणपत लाल बालोटिया, राजीव मिश्रा, हनुमान बन्ना, हेमंत पहलवान, एडवोकेट हेमंत चंदेल, माणक साहू, प्रकाश साहू, महेन्द्रसिंह सिसोदिया, नरेंद्र कुमार पारीक, मुकेश कुमार, सूरज प्रताप सिंह चौहान, मनमोहन साहू, शैलेश सोनी, हरमीत सिंह, लक्ष्मी नारायण, एडवोकेट राजेन्द्र बागड़ी, विशाल माथुर, विनोद कुमावत तथा लक्ष्मण सोनी सहित बड़ी संख्खया में विहिप के सदस्य मौजूद रहे.

REPORTER- DILIP CHOUHAN

Trending news