Ajmer News: अधिवक्ता हितों को लेकर संवाद,इन मुद्दों पर किया मंथन,समाधान हेतु उठाई मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2084178

Ajmer News: अधिवक्ता हितों को लेकर संवाद,इन मुद्दों पर किया मंथन,समाधान हेतु उठाई मांग

Ajmer News: राजस्थान के ब्यावर में जिला बार संस्था की ओर से राजस्थान के सभी जिलों के बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव का सम्मेलन संवाद 2024 का आयोजन किया गया. 

Ajmer News:  अधिवक्ता हितों को लेकर संवाद,इन मुद्दों पर किया मंथन,समाधान हेतु उठाई मांग

Ajmer News: अजमेर के ब्यावर में जिला बार संस्था की ओर से राजस्थान के सभी जिलों के बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव का सम्मेलन संवाद 2024 का आयोजन शहर के देलवाडा रोड स्थित एक निजी गार्डन में किया गया. 

राज्य सरकार से मांग की जाएगी

जिला बार एसोसिएशन संस्था ब्यावर के अध्यक्ष चंद्र विजय सिंह ने स्वागत भाषण में कहा कि अधिवक्ताओं से जुड़े सभी विभिन्न मुद्दे जैसे अधिवक्ता  एक्ट लागू कराने,अधिवक्ता अधिनियम 1961 व अधिवक्ता वेलफेयर एक्ट 1987 में वांछित संशोधन करने,राजस्व न्यायालय में पीठासीन अधिकारी आर जे एस हो या अन्य कोई सीधी भर्ती लिए जाने,विधि स्नातक होना अनिवार्य होने के प्रावधान के लिए राज्य सरकार से मांग की जाएगी.

आरपीएससी की नई भर्ती की प्रक्रिया लंबित 

 उन्होंने कहा कि एडीजे भर्ती में अधिवक्ता कोटे के रिक्त पद पर अधिवक्ताओं के पास नहीं होने पर अधिवक्ताओं से ही अस्थाई एडीजे नियुक्त करने,लोक अभियोजक के पद पर अधिवक्ताओं से ही नियुक्ति की जानी चाहिए.इसके अलावा अभियोजन अधिकारी,सहायक अभियोजन अधिकारी के पद पर जब तक आरपीएससी की नई भर्ती की प्रक्रिया लंबित है.

 बार संस्थाओं को संगठित होने की आवश्यकता

तब तक अधिवक्ताओं से ही संविदा पर अस्थाई रूप से नियुक्ति करने की बात कही. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थान के सभी बार संस्थाओं को संगठित होने की आवश्यकता है. जिस पर सभी मौजूदा बार संघों के पदाधिकारियों ने सहमति जताई.जिसका नाम राजस्थान अधिवक्ता महासंघ दिया गया.

हितों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर संघर्ष करेंगे

 इस दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों के पदाधिकारियों ने जिला बार एसोसिएशन ब्यावर के अध्यक्ष चंद्र विजय सिंह को नवगठित संगठन का अध्यक्ष चुना. नवनियुक्त अध्यक्ष चंद्र विजय सिंह ने कहा कि हम अधिवक्ताओं के हितों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर संघर्ष करेंगे.

Reporter- Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: आज 29 जनवरी को कैसा रहेगा राजस्थान में मौसम, जानिए क्या है संभावना

 

Trending news