अजमेरः ब्यावर नर्सिग एसोसिएशन ने एकेएच में स्टाफ की कमी को दूर करने की उठाई मांग, CM के नाम SDM को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1395020

अजमेरः ब्यावर नर्सिग एसोसिएशन ने एकेएच में स्टाफ की कमी को दूर करने की उठाई मांग, CM के नाम SDM को सौंपा ज्ञापन

अजमेर के ब्यावर नर्सिग एसोसिएशन ने एकेएच में स्टाफ की कमी को दूर करने की उठाई मांग, सीएम गहलोत के नाम एसडीएम को दिया ज्ञापन. राजकीय अमृतकौर अस्पताल डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ की कमी से जूझ रहा है,

 

अजमेरः ब्यावर नर्सिग एसोसिएशन ने एकेएच में स्टाफ की कमी को दूर करने की उठाई मांग, CM के नाम SDM को सौंपा ज्ञापन

ब्यावर: उपखंड के सबसे बड़े राजकीय अमृतकौर अस्पताल डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ की कमी से जूझ रहा है, जिसके चलते रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही नर्सिंग स्टाफ की कमी के चलते कार्य का दबाव बना हुआ है.

राजकीय अमृतकौर अस्पताल में खाली पड़े पदों पर चिकित्सकों की नियुक्ति करवाने और नर्सिंग स्टाफ की कमी को दूर करने की मांग को लेकर ब्यावर नर्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष लक्ष्मण काठात के नेतृत्व में एसोसिएशन के सदस्य एसडीएम कार्यालय पहुंचे. यहां पर नर्सेज एसोसिएशन के सदस्यों ने स्टाफ की कमी को पूरा करने की मांग को लेकर नारेबाजी की. जिसके बाद सीएम गहलोत स्वास्थ्य मंत्री और संयुक्त निदेशक अजमेर के नाम एसडीएम राहुल जैन को ज्ञापन दिया. 

एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि राजकीय अमृत कौर अस्पताल ब्यावर में सीनियर नर्सिंग अधिकारी व नर्सिंग अधिकारियों की कमी से जूझ रहा हैं. उपखंड का सबसे बड़ा अस्पताल होने के कारण यहां पर रोगियों की भारी संख्या होती है. ज्ञापन में बताया गया कि नर्सिंग स्टाफ की कमी के चलते रोगियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है, वहीं नर्सिंग स्टाफ पर भी काम का दबाव बना रहता है. 

ज्ञापन में बताया गया कि नरसिंह अधिकारियों एवं नर्सिंग स्टाफ की कमी के कारण वार्ड की व्यवस्था व मरीजों की देखभाल व अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. एसोशिएशन ने प्रशासन को आगाह करते हुए कहा है कि यदि जल्द से जल्द अस्पताल में चिकित्सकों एवं नर्सिग स्टाफ को नही लगाया जाता है, तो आने वाले समय में नर्सिंग सुविधाएं पूर्ण रूप से नहीं हो पाएगी.

एसोसिएशन के सदस्यों ने अस्पताल में दो नर्सिग अधिक्षक, 24 सीनियर नर्सिंग अधीक्षक तथा 20 नर्सिंग अधिकारी की जल्द से जल्द नियुक्ति किए जाने की राज्य सरकार से मांग की है.

ज्ञापन देने वालों में संजय चौहान, परमेश्वर पारीक, मोहम्मद आसिम, सुरेश बघेरिया, बिंदु सामरिया, सीमा भाटी, नावेद असलम, चंद्रभान सिंह पंवार, असलम, महिपाल कुमावत, अरविंद फुलवारी, गोपाल शर्मा, महेंद्र चौहान सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे.

Reporter- Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- गहलोत बचाने तो पायलट कुर्सी हथियाने को तरस रहे, सांसद घनश्याम तिवारी का कांग्रेस पर निशाना

 

Trending news