शिव महापुराण कथा के शुभारंभ पर 101 महिलाओं ने मंगल गीत गाकर निकाली कलश यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1415829

शिव महापुराण कथा के शुभारंभ पर 101 महिलाओं ने मंगल गीत गाकर निकाली कलश यात्रा

आदर्श नगर गली नंबर दो में शनिवार से 9 दिवसीय संगीतमय शिव महापुराण कथा का शुभारंभ किया गया. कथा शुभारंभ के मौके पर कथा वाचक वृंदावन के संत गर्भाचार्य महाराज के सानिध्य में भव्य कलश शोभायात्रा का आयोजन किया गया.

शिव महापुराण कथा के शुभारंभ पर 101 महिलाओं ने मंगल गीत गाकर निकाली कलश यात्रा

Beawar: शहर के अजमेर रोड स्थित आदर्श नगर गली नंबर दो में शनिवार से 9 दिवसीय संगीतमय शिव महापुराण कथा का शुभारंभ किया गया. कथा शुभारंभ के मौके पर कथा वाचक वृंदावन के संत गर्भाचार्य महाराज के सानिध्य में भव्य कलश शोभायात्रा का आयोजन किया गया.

गाजे-बाजे के साथ शहर के अजमेर रोड आदर्श नगर स्थित सोमेश्वर महादेव मंदिर से आरंभ हुई कलश शोभायात्रा में चुनरी की साड़ियों में सजी धजी 101 महिलाओं ने सिर पर कलश धारण कर चल रही थीं, तो वहीं, श्वेत वस्त्र पहने पुरुष शिव पुराण पोथी को धारण कर शोभायात्रा में चल रहे थे.

सोमेश्वर महादेव मंदिर से आरंभ होकर विभिन्न गली मोहल्ले से होकर निकली शोभायात्रा के दौरान श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे तो महिलाएं मंगल गीत गाती हुए चल रही थीं. इस दौरान शोभायात्रा का मार्ग में जगह जगह पर पुष्पवर्षा से स्वागत हुआ.

सोमेश्वर महादेव मंदिर से आरंभ हुई शोभायात्रा कथा स्थल आदर्श नगर गली नंबर दो पहुंचकर संपन्न हुई. इस दौरान श्रद्धालुओं ने पोथी का पूजन व महाआरती कर कथा का शुभारंभ करवाया. कथा के दौरान बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष श्रद्धालु उपस्थित थे.

,
Reporter- Dilip Chouhan

चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Trending news