Rahul Gandhi Bungalow: 'पूरा हिंदुस्तान मेरा घर', सरकारी बंगला 12 तुगलक लेन वापस मिलने पर बोले राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow11815672

Rahul Gandhi Bungalow: 'पूरा हिंदुस्तान मेरा घर', सरकारी बंगला 12 तुगलक लेन वापस मिलने पर बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi Lok Sabha Membership: मंगलवार को लोकसभा की हाउसिंग सीमिति ने राहुल को उनका पुराना 12 तुगलक लेन बंगला आवंटित किया है.

Rahul Gandhi Bungalow: 'पूरा हिंदुस्तान मेरा घर', सरकारी बंगला 12 तुगलक लेन वापस मिलने पर बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi News: लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकारी बंगला आवंटित कर दिया गया है.  मंगलवार को लोकसभा की हाउसिंग सीमिति ने राहुल को उनका पुराना 12 तुगलक लेन बंगला आवंटित किया है. मोदी सरनेम को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर उनकी सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार चार अगस्त को रोक लगा दी थी. जस्टिस बी आर गवई, जस्टिस पी एस नरसिम्हा और जस्टिस संजय कुमार की बेंच ने फैसला सुनाते हुए कहा था कि निचली अदालत के जज ने राहुल गांधी को दोषी ठहराते समय कोई कारण नहीं बताया, सिवाय इसके कि उन्हें अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चेतावनी दी थी.

बता दें कि लोकसभा सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी अप्रैल में अपनी मां सोनिया गांधी के आवास में शिफ्ट हो गए थे. तब राहुल गांधी ने कहा था कि वह सच बोलने की सजा भुगत रहे हैं. लेकिन वह लोगों की आवाज उठाते रहेंगे. जब मीडिया ने राहुल गांधी से बंगला वापस मिलने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि पूरा हिंदुस्तान मेरा घर है.

लोकसभा की सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को निचले सदन की बैठक में शामिल हुए. मानहानि के एक मामले में गुजरात की एक अदालत ने उनको दोषी करार दिया था, जिसके बाद 24 मार्च को उन्हें लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य ठहराया गया था.

सोमवार को उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल करने के मामले में अधिसूचना लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी कर दी गई थी. राहुल गांधी सोमवार दोपहर 12 बजे लोकसभा की बैठक शुरू होने पर कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे थे. उस दौरान कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सदस्य मणिपुर के मुद्दे पर नारेबाजी कर रहे थे.

तभी बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार की एक खबर के हवाले से कांग्रेस और पार्टी नेता राहुल गांधी पर चीन के साथ मिलकर देश के खिलाफ माहौल बनाने का आरोप लगाया. जब राहुल सोमवार को संसद पहुंचे तो उनकी पार्टी और कुछ अन्य सहयोगी दलों के सांसदों ने उनका स्वागत किया और उनके समर्थन में नारेबाजी की.

(पीटीआई इनपुट के साथ)

 

Trending news