Rahul Gandhi के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, जानिए क्या है वजह?
Advertisement

Rahul Gandhi के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, जानिए क्या है वजह?

Delhi Police: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ करने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) उनके आवास पर पहुंच गई है. दिल्ली पुलिस भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिए गए एक बयान को लेकर राहुल से पूछताछ करना चाहती है.

Rahul Gandhi के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, जानिए क्या है वजह?

Rahul Gandhi Latest News: महिलाओं के यौन शोषण पर दिए गए बयान के संबंध में पूछताछ करने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीम आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के घर पहुंची है. इस मामले पर पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस दिया था. दिल्ली पुलिस की मानें तो उन्होंने राहुल गांधी को नोटिस देकर उनसे मदद मांगी है. दरअसल राहुल गांधी का श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodi Yatra) के दौरान बयान सामने आया था. इस नोटिस के जरिए दिल्ली पुलिस ने उनसे ये पूछा है कि उन तमाम महिलाओं के बारे में जानकारी दें ताकि हम कार्रवाई कर सकें. मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के सीनियर अधिकारी बुधवार को नोटिस लेकर राहुल गांधी से मिलने गए लेकिन 3 घंटे इंतजार करने के बाद भी राहुल गांधी उनसे नहीं मिले थे. इसके बाद वो सीनियर अधिकारी गुरुवार को फिर से मिलने गए, उनसे बात करने का समय मांगा लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि उनके पास टाइम नहीं है.

राहुल गांधी के घर क्यों पहुंची पुलिस?

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने उन महिलाओं की जानकारी मांगी है जिन्होंने राहुल गांधी से यौन उत्पीड़न की बात बताई थी. पुलिस ने ये पूछा है कि ये बात महिलाओं ने कब और किस जगह उनसे मिलकर बताई थी? क्या वो महिलाओं को पहले से जानते थे? क्या उन महिलाओं की जानकारी राहुल गांधी को है?

राहुल से पुलिस पूछेगी ये सवाल

दिल्ली पुलिस जानना चाहती है कि क्या राहुल गांधी का जो बयान सोशल मीडिया पर है उसे वह प्रमाणित करते हैं? क्या महिलाओं ने किसी स्पेसिफिक घटना की भी जानकारी दी थी? ताकि पुलिस जांच को आगे बढ़ाए और उन महिलाओं को सुरक्षा दे सके.

जयराम रमेश ने साधा निशाना

इस बीच, कांग्रेस के दिग्गज नेता जयराम रमेश ने कहा कि डराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं. भारत जोड़ो यात्रा को खत्म हुए 45 दिन हो चुके हैं. वे 45 दिन बाद पूछताछ के लिए जा रहे हैं. अगर उन्हें (दिल्ली पुलिस को) इतनी ही चिंता थी तो फरवरी में क्यों नहीं गए? राहुल गांधी की लीगल टीम कानून के अनुसार इसका जवाब देगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news