Advertisement
trendingPhotos1277548
photoDetails1hindi

Teacher's Vacancy Scam: 50 करोड़ से ज्यादा कैश, 3 सोने की ईंट; अर्पिता के फ्लैट से अब तक क्या-क्या मिला

Cash and gold found at WBSSC accused Arpita Mukharjee flat: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले (Techer's Vaccancy Scam) में गिरफ्तार अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के दूसरे फ्लैट पर बुधवार को ईडी (ED) की टीम ने छापेमारी की थी. अर्पिता के इस ठिकाने के अंदर से भी इतना कैश मिला कि छापा मारने गई टीम दंग रह गई. करोड़ों रुपये के इस कैश की बात करें तो दो-दो हजार के नोटों को बड़े सलीके से पचास-पचास लाख के बंडल बनाकर पैक किया गया था. यही नहीं सोने के बार, ज्वैलरी, विदेशी मुद्रा और प्रॉपर्टी के कागजात भी बरामद हुए हैं. पिछले हफ्ते से चल रही ईडी की दो रेड में अबतक कुल 50.36 करोड़ रुपये कैश और 5.07 करोड़ रुपये का सोना बरामद होने की पुष्टि हुई है. यानी अबतक ईडी की टीम 55 करोड़ रुपये से ज्यादा की काली कमाई जब्त कर चुकी है. तो आइए दिखाते हैं भर्ती घोटाले के आरोपियों यानी भ्रष्टाचार के कथित धन 'कुबेरों' की काली कमाई की ये एक्सक्लूसिव तस्वीरें.

1/6

2000 और 500 रुपए के नोटों का ये पहाड़ सिर्फ एक फ्लैट से बरामद हुए हैं. ये फ्लैट किसी और का नहीं टीएमसी विधायक और बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्था चटर्जी की बेहद करीबी अर्पिता मुखर्जी का है. ईडी ने फ्लैट पर बुधवार की दोपहर छापा मारा तो सबकी आंखें फटी की फटी रह गईं. करोड़ों रुपए की अकूत दौलत फ्लैट में छिपा कर रखी गई थी.

2/6

पश्चिम बंगाल में शिक्षा भर्ती घोटाले की जांच करते हुए ईडी की टीम अर्पिता मुखर्जी के एक दूसरे फ्लैट पर पहुंची. ये फ्लैट उत्तर 24 परगना के बेलघारिया क्लब टाउन में मौजूद था. ईडी जब फ्लैट पर पहुंची तो फ्लैट पर ताला लगा हुआ था. ईडी की टीम ने ताला तोड़ दिया.

3/6

इसके बाद फ्लैट के अंदर तलाशी शुरू हुई तो एक के बाद एक नोटों की हरी-हरी गड्डियां मिलनी शुरू हुईं...नोटों की गड्डियों की तादाद इतनी ज्यादा थी कि ईडी को नोट गिनने की 5 मशीनें मंगानी पड़ी.

4/6

फ्लैट से करीब 30 करोड़ रुपए कैश मिले हैं. साथ ही ज्वैलरी और 5 किलो सोना भी मिला है. सोने की कीमत  4.31 करोड़ रुपये बताई जा रही है.  इसके अलावा प्रॉपर्टी के कागजात भी मिले हैं. सोसाइटी के लोगों को जब पता चला कि उनके पड़ोस के फ्लैट में इतनी दौलत छिपाई गई थी तो किसी को यकीन नहीं हुआ.

5/6

20 करोड़ रुपए कैश को ले जाने के लिए ट्रक को मंगाना पड़ा. अर्पिता मुखर्जी का ये दूसरा फ्लैट है जहां ईडी यानि प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है. कुछ दिन पहले ईडी को अर्पिता मुखर्जी के टालीगंज में मौजूद फ्लैट से 21 करोड़ रुपए मिले थे. यानि करीब 50 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश ईडी अर्पिता के दो घरों से बरामद कर चुकी है. पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया जा चुका है. दोनों तीन अगस्त तक ईडी की कस्टडी में हैं.

6/6

रेड के अंतिम मिलान की बात करें तो अभी तक 55.43 करोड़ रुपयों से ज्यादा की वसूली हुई है. सोने (Gold) की कुल रिकवरी करीब 5 KG बताई गई है, जिसमें 1-1 किलो वजन की सोने की 3 छड़ें मिली हैं. आधा किलो से अधिक वेट की 2 सोने की चूड़ियां मिली हैं. वहीं एक सोने का पेन भी ईडी की टीम को मिला है. पिछले हफ्ते से चल रही ईडी की दो रेड में अब तक कुल 50.36 करोड़ रुपये कैश और 5.07 करोड़ रुपये का सोना बरामद हो चुका है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़