Odisha Video: कौन हैं स्पीकर सुरमा पाढ़ी? सदन को चला रही थीं मैडम स्पीकर, विधायकों ने कर दिया बवाल
Advertisement
trendingNow12396172

Odisha Video: कौन हैं स्पीकर सुरमा पाढ़ी? सदन को चला रही थीं मैडम स्पीकर, विधायकों ने कर दिया बवाल

Odisha assembly ruckus video: ओडिशा विधानसभा में जमकर बवाल हुआ. सदन की कार्रवाई के दौरान विपक्षी विधायकों ने अपने व्यवहार से सदन की गरिमा को शर्मसार कर दिया.

ओडिशा विधानसभा में भारी हंगामा स्पीकर की कुर्सी के पहुंचे विपक्षी MLA

Odisha Vidhan Sabha News: ओडिशा विधानसभा में आज जमकर हंगामा हुआ. विपक्ष के कुछ विधायकों ने सदन की मर्यादा को ताक पर रखते हुए विधानसभा स्पीकर की कुर्सी पर जाकर जमकर हंगामा किया. विधायकों ने अपना आक्रोश जताते हुए जमकर नारेबाजी की और बवाल काटा. इस घटनाक्रम का एक वीडियो वायरल हो रहा है. करीब 20 सेकेंड के एक वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे विधानसभा सदन के आसन पर बैठीं महिला स्पीकर सुरमा पाधी, विधायकों के इस हो हंगामे के चलते खुद को बेहद असहज महसूस करते नजर आईं. 

वायरल वीडियो: 

जहरीली शराब मामले पर विपक्ष हमलावर

आपको बताते चलें कि ओडिशा में नकली और जहरीली शराब का मुद्दा फिलहाल सुर्खियों में हैं. बीते कुछ दिनों में कुछ मामलों में जहरीली शराब पीने से कुछ मौतों की खबर आई, उसके बाद से विपक्ष बीजेपी की सरकार को घेर रहा है.

ये भी पढ़ें - 'पैरासिटामोल, सेट्रिजन' और... ये 156 दवाएं BAN, 100 काम छोड़कर पढ़ें सबसे जरूरी खबर

तस्वीरों में अंतर देखिए - कैसे पहले हाथ जोड़कर सदन में बिठाया था... आज

बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुरमा पाढ़ी (Surama Padhy) गुरुवार (20 जून, 2024) को ओडिशा विधानसभा की स्पीकर निर्विरोध चुनी गई थीं.वो ओडिशा की दूसरी महिला स्पीकर हैं. इससे पहले सितंबर 2023 में बीजेडी की वरिष्ठ नेता प्रमिला मलिक ने ओडिशा विधानसभा की पहली महिला अध्यक्ष बनकर इतिहास रचा था. 

नयागढ़ जिले के रानपुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार की विधायक पाढ़ी इस पद के लिए अकेली उम्मीदवार थीं. किसी अन्य उम्मीदवार के नहीं होने के कारण पाढ़ी को निर्विरोध चुना गया था. उस समय मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी, उपमुख्यमंत्री केवी सिंह देव व प्रवाती परिदा, नेता प्रतिपक्ष नवीन पटनायक और सदन के अन्य सदस्यों ने विधानसभा की अध्यक्ष को शुभकामनाएं और बधाई दी थी.

fallback

कौन हैं सुरमा पाढ़ी?

सुरमा पाढ़ी बीजेपी की सीनियर और एक्टिव नेता हैं. TOI की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाढ़ी 1988 में BJP में शामिल हुई थीं. हालांकि विधानसभा में उनकी एंट्री 20 साल पहले तब हुई थी जब 2004 में वो बीजेपी की टिकट पर नयागढ़ जिले की रानपुर सीट से विधायक बनीं. वो 2004 से 2009 तक ओडिशा की तत्तकालीन BJD-BJP की गठबंधन की सरकार में सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रह चुकी हैं. 63 साल की पाढ़ी इस बार रानपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुई हैं. उन्होंने बीजेडी के सत्यनारायण प्रधान को 15544 वोटों के अंतर से हराया था. ओडिशा की 147 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के 78 विधायक हैं. 

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news