Noida Corona Cases: नोएडा में कोरोना का कहर, लोगों में दिखे ये नए लक्षण; स्कूलों ने छात्रों को दिया ये आदेश
Advertisement
trendingNow11646635

Noida Corona Cases: नोएडा में कोरोना का कहर, लोगों में दिखे ये नए लक्षण; स्कूलों ने छात्रों को दिया ये आदेश

Corona Cases in UP: रविवार को नोएडा में 62 मरीज सामने आए. कोरोना जैसे लक्षण होने के बाद भी सिर्फ 30 परसेंट लोगों का कोरोना टेस्ट हो पा रहा है. नोएडा में पॉजिटिविटी रेट 5.37 प्रतिशत हो गया है, जबकि 35 लोग ठीक हुए हैं. अस्पतालों में 9 मरीज भर्ती हैं.

Noida Corona Cases: नोएडा में कोरोना का कहर, लोगों में दिखे ये नए लक्षण; स्कूलों ने छात्रों को दिया ये आदेश

Covid-19 Cases in India: देश में एक बार फिर कोरोना पांव पसार रहा है. हर दिन के साथ मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके बाद सरकार भी एक्शन में आ गई है. उत्तर प्रदेश के नोएडा में भी कोरोना के मामलों में उछाल आया है. भले ही स्वास्थ्य विभाग ट्रेसिंग और टेस्टिंग के दावे कर रहा हो लेकिन हेल्थ सेंटर्स और सरकारी अस्पतालों में हर दिन जुकाम, खांसी और बुखार से पीड़ित लोग इलाज के लिए पहुंच रहे हैं. रविवार को नोएडा में 62 मरीज सामने आए. कोरोना जैसे लक्षण होने के बाद भी सिर्फ 30 परसेंट लोगों का कोरोना टेस्ट हो पा रहा है. नोएडा में पॉजिटिविटी रेट 5.37 प्रतिशत हो गया है, जबकि 35 लोग ठीक हुए हैं. अस्पतालों में 9 मरीज भर्ती हैं. जबकि एक्टिव केस की संख्या 298 पहुंच गई है.

स्कूलों में बच्चों से मास्क पहनकर आने को कहा गया है. इसके अलावा प्रशासन की तरफ से आदेश में कहा गया है कि अस्पतालों में भी मास्क पहनना अनिवार्य होगा. लेकिन बावजूद इसके ओपीसी में कुछ ही लोग मास्क लगाए नजर आते हैं. नोएडा के जिला अस्पताल की ओपीडी की क्षमता 2700 मरीजों की है. यहां हर रोज खांसी और बुखार की दवाई लेने के लिए 800 से ज्यादा लोग आ रहे हैं. वहीं पांच CHC में हर ओपीडी में 400 मरीजों की क्षमता है. यहां हर दिन 130 मरीजों में जुकाम, बुखार और खांसी के लक्षण देखने को मिल रहे हैं. 

2000 मरीजों की राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स)  की ओपीडी में पहुंच रहे करीब 50 मरीज बुखार से पीड़ित हैं. उनको फ्लू का ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. हेल्थ डिपार्टमेंट के आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल से अब तक 7407 मरीजों की टेस्टिंग की गई. इनमें से 426 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

क्या हैं लक्षण

दरअसल मरीजों में गला खराब, जुकाम, नाक बहने, बुखार, छींक जैसे लक्षण नजर आ रहे हैं. यह भी सामने आया है कि पीड़ित जिस ओर करवट करके काफी देर तक सोता है, उस तरफ की नाक बंद हो जाती है. अगर कोई मरीज पहले से ही इससे पीड़ित है तो उसको और भी ज्यादा मुश्किलें हो रही हैं. लक्षणों के आधार पर मरीजों का इलाज किया जा रहा है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

 

Trending news