Nikki Yadav Murder: हत्या में साहिल का पिता ने दिया साथ, पुलिस वाला रिश्तेदार भी था शामिल!
Advertisement
trendingNow11578416

Nikki Yadav Murder: हत्या में साहिल का पिता ने दिया साथ, पुलिस वाला रिश्तेदार भी था शामिल!

Nikki Yadav Murder: दिल्ली के निक्की यादव हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने 24 वर्षीय साहिल गहलोत के पिता, उसके दो चचेरे भाई और दो दोस्तों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

Nikki Yadav Murder: हत्या में साहिल का पिता ने दिया साथ, पुलिस वाला रिश्तेदार भी था शामिल!

Nikki Yadav Murder: दिल्ली के निक्की यादव हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने 24 वर्षीय साहिल गहलोत के पिता, उसके दो चचेरे भाई और दो दोस्तों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. विशेष पुलिस आयुक्त रवींद्र यादव ने कहा, 'साहिल गहलोत के पिता वीरेंद्र सिंह, दो चचेरे भाई आशीष और नवीन, और साहिल गहलोत के दो दोस्तों अमर और लोकेश सहित सभी पांच सह-आरोपियों से गहन पूछताछ की गई और हत्या के संबंध में उनकी भूमिका का पता लगाने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.'

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल नवीन मुख्य आरोपी साहिल गहलोत का रिश्तेदार है. गिरफ्तारी के बाद से उसने अपनी प्रेमिका निक्की यादव की हत्या करना कबूल किया. साहिल ने बताया कि निक्की उसपर शादी का दबाव बना रही थी इसलिए उसने ये खौफनाक कदम उठाया.

पुलिस के अनुसार दोनों ने पहले ही 2020 में शादी कर ली थी. विशेष आयुक्त ने कहा कि वह वास्तव में उसकी पत्नी थी और लिव-इन पार्टनर नहीं थी. इसलिए, वह उससे विनती कर रही थी कि वह उसके परिवार द्वारा 10 फरवरी को किसी अन्य महिला के साथ तय की गई शादी को आगे न बढ़ाए. जिसके बाद साहिल और उसके सह-आरोपी ने कथित तौर पर निक्की को मारने की साजिश रची थी. जब गहलोत निक्की यादव को महिला से शादी के लिए राजी नहीं कर सका, तो उसने उसे मारने की योजना बनाई और दूसरों को भी इस घिनौने कृत्य में फंसाया.

अधिकारी ने कहा, "साहिल गहलोत ने योजना को अंजाम दिया और उसकी हत्या कर दी और अन्य सह-आरोपी व्यक्तियों को उसी दिन यानी 10 फरवरी को इसके बारे में सूचित किया और फिर वे सभी विवाह समारोह में आगे बढ़े." पुलिस ने कहा कि प्राथमिकी में आपराधिक साजिश रचने, सबूत नष्ट करने और अपराधी को शरण देने सहित कई अन्य आरोप जोड़े गए हैं.

इस घटना के चार दिन बाद 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे पर यह घटना सामने आई थी, जब गहलोत ने पुलिस हिरासत में अपना अपराध कबूल कर लिया और पुलिस को फ्रिज के पास ले गया, जहां उसने निक्की की लाश छिपाई थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news