NEET Paper Leak Case: जिसे नीट का 'न' नहीं पता, उस इंसान को CBI ने पकड़कर भेज दिया जेल, कोर्ट ने दी बेल
Advertisement
trendingNow12334219

NEET Paper Leak Case: जिसे नीट का 'न' नहीं पता, उस इंसान को CBI ने पकड़कर भेज दिया जेल, कोर्ट ने दी बेल

NEET Paper Leak Case Accused Gangadhar Gunde: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने गंगाधर गुंडे को जमानत दे दी है. इस व्यक्ति को सीबीआई ने नीट अनियमितताओं के सिलसिले में गलती से गिरफ्तार कर लिया था. कोर्ट ने कहा कि गुंडे को वास्तविक आरोपी एन. गंगाधर अप्पा के साथ नाम में गड़बड़ी के कारण हिरासत में लिया गया था. 

 

NEET Paper Leak Case: जिसे नीट का 'न' नहीं पता, उस इंसान को CBI ने पकड़कर भेज दिया जेल, कोर्ट ने दी बेल

NEET-UG paper leak case: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच कर रही है. सीबीआई बिहार की राजधानी पटना समेत कई राज्यों में जाकर छापेमारी कर रही है. साथ ही आरोपियों की धरपकड़ में भी जुटी हुई है. इसी बीच दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 12 जुलाई को NEET पेपर लीक केस में आरोपी गंगाधर गुंडे को जमानत दे दी. कोर्ट ने कहा कि CBI ने गंगाधर को गलत पहचान के आधार पर गिरफ्तार किया था.

एक ही नाम के दो आरोपी
CBI ने बिलकुल एक जैसे नाम होने की वजह से एन गंगाधर अप्पा की जगह गंगाधर गुंडे को 30 जून को देहरादून से गिरफ्तार कर लिया था. वहीं, NEET पेपर लीक केस में ही महाराष्ट्र के लातूर से एन गंगाधर अप्पा के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसे बेंगलुरु में गिरफ्तार किया गया था.

शुक्रवार को दिल्ली की एक सीबीआई अदालत ने 52 साल के गंगाधर रंगनाथ गुंडे को जमानत दे दी, जिस पर बिहार में नीट पेपर लीक मामले में कथित रूप से शामिल लोगों के संपर्क में रहने का आरोप है.

26 जून को गंगाधर को किया गया गिरफ्तार
इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुग्राम के निवासी गंगाधर गुंडे को 26 जून को देहरादून से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद 30 जून तक पुलिस हिरासत में उन्हें रखा गया, उसके बाद 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भी गंगाधर रहे, उन्हें पिछले महीने उत्तराखंड से मसूरी जाते समय देहरादून पुलिस गिरफ्तार किया था.

वकील ने सीबीआई का किया विरोध
सीबीआई का विरोध करते हुए अदालत में गंगाधर गुंडे की जमानत याचिका में वकील ने कहा कि एफआईआर में जिस गंगाधर का जिक्र है, वह असल में कोई और है, जिन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार किया है वह कोई और है, सीबीआई ने गलत गंगाधर को आरोपी बना दिया है, इसके बाद अदालत ने जमानत दे दी.

गंगाधर मुंडे के वकील का क्या कहना है?
गंगाधर गुंडे के वकील कैलास मोरे ने दिल्ली की अदालत से कहा, “इस मामले में मेरे (गंगाधर गुंडे) खिलाफ एक भी शब्द नहीं मिला है, मुझे तो यह भी नहीं पता कि नीट परीक्षा क्या होती है.

फिर सीबीआई ने क्यों किया गिरफ्तार
वकील मोरे ने बताया कि उनके मुवक्किल ने नीट पेपर लीक मामले में एक अन्य आरोपी संजय तुकाराम जाधव से संपर्क किया था. वकील ने कहा कि जाधव और गंगाधर गुंडे पिछले अक्टूबर में संजय जाधव की बेटी से जुड़े वैवाहिक विवाद को सुलझाने के लिए मिले थे. जमानत याचिका में कहा गया है, “…इस तरह गंगाधर गुंडे का संजय जाधव से परिचय हुआ और 2 अक्टूबर 2023 को पहली बार उनसे मुलाकात हुई…इसके बाद गंगाधर गुंडे ने संजय जाधव से कभी संपर्क नहीं किया. नीट पेपर लीक मामले में महाराष्ट्र जो दो आरोपी गिरफ्तार हुए थे, उनमें एक संजय जाधव भी हैं. इसी आधार पर पुलिस ने गंगाधर को पकड़ लिया. 

असली गंगाधर कौन? 
गंगाधर गुंडे के वकील ने कहा कि असली आरोपी का नाम एन गंगाधर अप्पा था, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया है. जमानत याचिका का विरोध करते हुए सीबीआई ने कहा कि उसके पास दो गंगाधर हैं और केवल इरन्ना कोंगुलवार जो वर्तमान में फरार आरोपी है, ही पेपर लीक मामले में शामिल गंगाधर की पहचान कर सकता है कि दोनों गंगाधर में असली आरोपी कौन है.

TAGS

Trending news