कांग्रेस नेताओं को नहीं दिखा बांग्लादेशी हिंदुओं का दर्द? भड़की BJP ने समझाया 'रियल' और 'रील' हिंदू का अंतर
Advertisement
trendingNow12377365

कांग्रेस नेताओं को नहीं दिखा बांग्लादेशी हिंदुओं का दर्द? भड़की BJP ने समझाया 'रियल' और 'रील' हिंदू का अंतर

Hindu's Harassment in Bangladesh: मोहम्मद यूनुस के बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुखिया के रूप में शपथ लेने के बाद PM नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई दी. इसके साथ ही मोदी ने बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों पर हमले के विरोध में आवाज उठाई और यूनुस से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया. इस मामले पर कांग्रेस की चुप्पी बहुत से लोगों की समझ से परे है.

कांग्रेस नेताओं को नहीं दिखा बांग्लादेशी हिंदुओं का दर्द? भड़की BJP ने समझाया 'रियल' और 'रील' हिंदू का अंतर

Bangladesh News: बांग्लादेश में हिंदुओं पर उत्पीड़न के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. जिस समय चंद हिंदू ढाका में रैली निकालकर अपना विरोध जता रहे थे. उस समय भी एक हिंदू महिला के साथ छेड़छाड़ हो रही थी. 5 अगस्त 2024 को जब शेख हसीना को देश छोड़कर भागना पड़ा तब से लेकर अबतक बीजेपी लगातार आरोप लगा रही है कि कांग्रेस हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों पर खामोशी की चादर डालकर सो रही है. बांग्लादेशी हिंदुओं की हत्याओं और उनके परिवार के यौन उत्पीड़न के मामलों पर राहुल गांधी समेत तमाम बड़े कांग्रेस लीडर्स की चुप्पी के बाद बीजेपी ने रील हिंदू और रियल हिंदू के बीच का अंतर समझाया है.

केंद्र की मोदी सरकार ने उठाया बांग्लादेश के हिंदुओं की रक्षा का मुद्दा

शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मोहम्मद यूनुस ने गुरुवार को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुखिया के रूप में शपथ ली. मोहम्मद यूनुस के शपथ लेने के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई दी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों पर हमले के विरोध में आवाज उठाई और मोहम्मद यूनुस से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया.

राहुल गांधी ने बधाई दी लेकिन....

वहीं, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी मोहम्मद यूनुस को बधाई दी. लेकिन, उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे अत्याचार पर कुछ भी नहीं कहा. सिर्फ राहुल गांधी ही नहीं, बल्कि कांग्रेस के तमाम नेताओं ने भी बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में एक शब्द भी नहीं बोला.

गाजा के फिलिस्तीनियों के लिए जार-जार रोई, हिंदुओं की हत्या और उत्पीड़न पर कांग्रेस चुप?

BJP नेताओं का कहना है कि इस बेहद संवेदनशील मामले को लेकर हैरान, करने वाली बात ये है कि जब गाजा हवाई हमले में मुस्लिम समुदाय के लोग मारे गए तो उन्होंने खुलकर विरोध किया. मगर, जब बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है, उनके घर, दुकानें और मंदिरों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है, तब राहुल गांधी और पूरी कांग्रेस पार्टी ने मौन धारण कर रखा है. ऐसे में अब राहुल गांधी समेत कांग्रेस पार्टी भाजपा के निशाने पर आ गई है. भाजपा ने कांग्रेस की इस मामले पर चुप्पी साधने पर सवालिया निशान लगाए.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रियल हिंदू और रील हिंदू का अंतर समझाया है. शहजाद पूनावाला ने एक्स पोस्ट में पीएम मोदी और राहुल गांधी के पोस्ट को शेयर किया. जिसमें एक तरफ पीएम मोदी मोहम्मद यूनुस को बधाई देने के साथ-साथ अपील कर रहे हैं कि बांग्लादेश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित कराई जाए. बांग्लादेश में शांति बहाली की मांग भी की. दूसरी ओर राहुल गांधी गाजा में इजरायल द्वारा हमास पर हुए हवाई हमले में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताई है.

भाजपा नेता सीआर केशवन ने भी राहुल गांधी की पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर चुप्पी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा, ''गाजा जैसे मुद्दों पर कांग्रेस द्वारा वहां के लोगों की समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए सोशल मीडिया पर लंबे-लंबे पोस्ट किए गए. प्रधानमंत्री मोदी ने मोहम्मद यूनुस को बधाई देते हुए उनसे हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया. हालांकि, पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और कल्याण के मुद्दे पर कांग्रेस ने चुप्पी साध रखी है.

इसके साथ ही सीआर केशवन ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के गाजा हवाई हमले में मुस्लिम समुदाय के लोगों के मारे जाने के एक्स पोस्ट भी शेयर किए. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्स पोस्ट पर लिखा था, "गाजा में हो रहे भयानक नरसंहार में दिन-ब-दिन मारे जा रहे निर्दोष नागरिकों, माताओं, पिताओं, डॉक्टरों, नर्सों, सहायता कार्यकर्ताओं, पत्रकारों, शिक्षकों, लेखकों, कवियों, वरिष्ठ नागरिकों और हजारों मासूम बच्चों के लिए सिर्फ बोलना काफी नहीं है.'

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि बांग्लादेश में शेख हसीना के पीएम पद से इस्तीफे के बाद हिंदुओं पर हमले काफी तेज हो गए हैं. बांग्लादेश में हिंदुओं पर लगातार अत्याचार किया जा रहा है. उनके घरों को लूटा जा रहा है और कई मासूमों की जान चली गई. दूसरी तरफ भारत के विपक्षी राजनीतिक दलों के 'मौन' पर सत्ताधारी भाजपा की तरफ से लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. 

(इनपुट: IANS)

Trending news