Punjab News: त्योहारी सीजन में पंजाब को दहलाने की साजिश, पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और ड्रग्स बरामद की; एक आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Punjab News: त्योहारी सीजन में पंजाब को दहलाने की साजिश, पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और ड्रग्स बरामद की; एक आरोपी गिरफ्तार

Narco-terrorism module exposed: पाकिस्तान की शह पर पंजाब में आतंकवाद को फिर से भड़काने की कोशिश लगातार जारी हैं. अब वहां पर ऐसे मॉड्यूल का खुलासा किया गया है, जो राज्य में नार्को-आतंकवाद फैलाने की कोशिश में है.

Punjab News: त्योहारी सीजन में पंजाब को दहलाने की साजिश, पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और ड्रग्स बरामद की; एक आरोपी गिरफ्तार

Narco-terrorism module exposed in Punjab: पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने त्योहारी सीजन में नार्को-आतंकवाद मॉडयूल का पर्दाफाश किया है. यह मॉड्यूल लखबीर सिंह लिंडा, पाकिस्तान में मौजूद हरविंदर सिंह रिंदा (Harvinder Rinda) और इटली में छुपे हुए हरप्रीत सिंह हैप्पी की ओर से चलाया जा रहा था. पुलिस का कहना कि इस गैंग में शामिल 5 अन्य सदस्यों की पहचान भी कर ली गई है. उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है. 

तरनतारन जिले से पकड़ा गया मुख्य आरोपी

डीजीपी गौरव यादव (Gaurav Yadav) ने बताया कि त्योहारी सीजन में पाकिस्तान की ओर से पंजाब मे गड़बड़ करने की कोशिश की जा रही है. अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने आईएसआई की ओर से नार्को-आतंकवाद मॉड्यूल का पर्दाफाश करके इसके मुख्य संचालक को हथियारों और विस्फोटकों समेत गिरफ्तार किया है. गिरफ़्तार किए गए आरोपी की पहचान तरन तारन जिले के गांव राजोके निवासी योगराज सिंह उर्फ योग के तौर पर हुई है. पुलिस (Punjab Police) ने इस मॉड्यूल में शामिल 5 अन्य संचालकों की भी शिनाखत की है. वे पंजाब और आसपास के राज्यों में गैर-कानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए गैंग के साथ जुड़े हुए हैं.

भारी मात्रा में हथियार और हेरोइन बरामद
 
उन्होंने बताया कि पुलिस ने मुलजिम के पास से एक आरडीएक्स लोड टिफिन बॉक्स, जिसको इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) या टिफिन बम बनाया गया था. दो आधुनिक ए के 56 असाल्ट राईफलों समेत दो मैगज़ीनें, 30 जिंदा कारतूस, एक .30 बोर की पिस्तौल समेत 6 जिंदा कारतूस और 2 किलो हेरोइन बरामद की है. 
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ़्तार आरोपी योगराज इस मॉड्यूल का मुख्य संचालक है. राज्य पुलिस (Punjab Police) और केंद्रीय एजेंसियों ने सितम्बर 2019 में तरन तारन में छापे मारकर 5 एके- 47 असाल्ट राईफलें ज़ब्त की थी. उस समेत कम से क 5 मामलों में योगराज सिंह वांछित था. 

आईएसआई की ओर से की जा रही थी सप्लाई

डीजीपी (Gaurav Yadav) के मुताबिक जांच से पता चला है कि हथियारों- नशीले पदार्थों की सप्लाई पाकिस्तान से की जाती है. विदेश में बैठे आतंकी लिंडा, रिन्दा, हैपी और जेल में बंद स्ममगलर गुरपवितर उर्फ साईं के निर्देशों पर की जा रही थी. योगराज बड़े स्तर पर हथियारों और नशीले पदार्थों की रिकवरी और आगे डिलीवरी के लिए सक्रिय था. अमृतसर ग्रामीण जिले के एसएसपी स्वप्न शर्मा ने बताया कि पुलिस (Punjab Police) ने लिंडा- रिदा आतंकवादी मॉड्यूल के सदस्यों का पर्दाफाश करने के लिए बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में गैंग से जुड़े 5 और लोगों की पहचान की गई है. उन्हें पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है. 

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news