Video: 5 हजार का घूस ले रहा था पटवारी, लोकायुक्त टीम पहुंची तो चबा गया नोट; फिर जो हुआ...
Advertisement

Video: 5 हजार का घूस ले रहा था पटवारी, लोकायुक्त टीम पहुंची तो चबा गया नोट; फिर जो हुआ...

Taking Bribe: लोकायुक्त की टीम को सूचना मिली थी कि पटवारी पांच हजार रुपए का घूस लेने वाला है. इसके बाद चुपके से टीम वहां पहुंच गई. उसे जैसे ही रंगे हाथों पकड़ा तो वह घूस में मिले पांच हजार रुपए चबा गया. पटवारी को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां चौंकाने वाला नजारा सामने आया.

Video: 5 हजार का घूस ले रहा था पटवारी, लोकायुक्त टीम पहुंची तो चबा गया नोट; फिर जो हुआ...

Patwari Chewing Notes: रिश्वत या घूस खाने की बात तो हमेशा होती है लेकिन इसका मतलब यह होता है कि घूस में मिले पैसों से सामान खरीदकर खाया जाता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि घूस या रिश्वत में मिले पैसे को ही कोई खा सकता है. मध्य प्रदेश के कटनी से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक पटवारी पांच हजार रुपए का घूस ले रहा था. लेकिन तब तक लोकायुक्त की टीम पहुंच गई और वह नोट को चबाने लगा. इस दौरान पूरी घटना को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. उधर लोकायुक्त की टीम तत्काल पटवारी को लेकर अस्पताल पहुंच गई, जहां उसने एक-एक करके सारे नोट उगल दिए जो उसने खाए थे.

काम कराने की एवज में रिश्वत
दरअसल, यह पूरी घटना मध्य प्रदेश के कटनी जिले की है. जानकारी के मुताबिक मामला कटनी के बिलहरी से जुड़ा हुआ है. यहां तैनात पटवारी गजेंद्र सिंह ने चंदन लोधी नामक शख्स से जमीन का कुछ काम कराने की एवज में रिश्वत मांगी थी. इसके बाद उस शख्स नेइसकी शिकायत जबलपुर लोकायुक्त को कर दी. लोकायुक्त ने टीम बनाई और पटवारी को रंगे हाथ पकड़ने का निर्देश दिया. उधर घूस के लिए गजेंद्र सिंह शख्स को बुलाया तो पीछे से लोकायुक्त की टीम भी पहुंच गई. 

नोटों को चबा लिया, निगल लिया
जैसे ही पटवारी ने शख्स से पांच हजार रुपए लिए, लोकायुक्त की टीम वहां पहुंच गई और उसे रंगे हाथों पकड़ लिया. लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते ही पटवारी को जैसे पकड़ा, वह तुरंत नोट को अपने मुंह में डालने लगा और चबाकर अंदर निगल गया. बताया गया कि पटवारी ने 500 के नौ नोटों को चबा लिया और अंदर निगल लिया. लोकायुक्त की टीम उसे लेकर अस्पताल भागी और नोट के टुकड़े वहां निकालने की कोशिश की गई. कुछ नोट के टुकड़े उसके मुंह से निकाले गए जबकि कुछ रह गए.

मामले की जांच के आदेश
पटवारी का अस्पताल से ही वीडियो सामने आया है जिसमें वह नोटों को उगलते हुए दिख रहा है. फिलहाल पूरे घटनाक्रम को देखते हुए लोकायुक्त ने मामला दर्ज कर लिया है. अभी तक रिश्वत में दिए गए नोट बरामद नहीं हुए, क्योंकि वे सारे फट चुके थे. बताया गया कि जब वह नोटों को चबा रहा था तो लोकायुक्त टीम के एक अधिकारी ने उसके मुंह से पैसे निकालने की कोशिश की तो पटवारी ने अधिकारी की अंगुली ही काट ली थी. मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जल्द ही पटवारी पर कार्रवाई की जाएगी.

Trending news