MCD Election Result: दिल्ली में नतीजों से पहले बीजेपी-आप की धुकधुकी बढ़ी, कमल-झाड़ू ने किया ये दावा
topStories1hindi1473513

MCD Election Result: दिल्ली में नतीजों से पहले बीजेपी-आप की धुकधुकी बढ़ी, कमल-झाड़ू ने किया ये दावा

MCD Election: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव के नतीजे बुधवार (7 दिसंबर) को आएंगे. मतगणना से पहले अलग-अलग राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं. बीजेपी और आप के नेताओं ने क्या कहा, आइए जानते हैं.

MCD Election Result: दिल्ली में नतीजों से पहले बीजेपी-आप की धुकधुकी बढ़ी, कमल-झाड़ू ने किया ये दावा

MCD Election Result 2022: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव के नतीजे बुधवार (7 दिसंबर) को आएंगे. मतगणना से पहले 15 साल से एमसीडी में काबिज बीजेपी एक बार फिर जीत का दावा कर रही है तो आम आदमी पार्टी (आप) भी एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक भारी बहुमत के साथ राज करने का सपना देख रही है. एग्जिट पोल से सोमवार को पता चला कि आप दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्डों में से 150 से अधिक पर जीत हासिल करने जा रही है, जबकि बीजेपी दूसरे स्थान पर है.

आप और बीजेपी के नेताओं ने क्या कहा? 

सकारात्मक भविष्यवाणियों के बाद उत्साहित आप नेताओं ने यह भी दावा किया कि पार्टी एग्जिट पोल के रुझानों से बेहतर प्रदर्शन करेगी. आप के एमसीडी चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा, हम एग्जिट पोल के अनुमानों से बेहतर नतीजों की उम्मीद कर रहे हैं. ये एग्जिट पोल यह भी दिखाते हैं कि लोगों ने आप के खिलाफ बीजेपी द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है और अच्छे काम के लिए वोट दिया है. 

नतीजों से पहले बीजेपी की दिल्ली इकाई के कार्यालय में मायूसी का माहौल है, जहां पार्टी नेताओं को उम्मीद है कि वोटों की गिनती के दौरान एग्जिट पोल गलत साबित होंगे. दिल्ली बीजेपी के महासचिव दिनेश प्रताप सिंह ने कहा, हमें उम्मीद है कि नतीजे एग्जिट पोल को गलत साबित करेंगे और बीजेपी एमसीडी पर शासन करने के लिए वापस लौटेगी. हालांकि, जो भी परिणाम होगा, हम उसे स्वीकार करेंगे. 

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा, अभी सर्वेक्षण की भविष्यवाणियों के आगे झुकना जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा, कल तक इंतजार कीजिए. मुझे पूरी उम्मीद है कि हमारे नतीजे काफी बेहतर होंगे. यदि बीजेपी एमसीडी चुनाव हार जाती है, तो नगर निगम में बीजेपी के 15 साल के शासन का अंत हो जाएगा.

हार से दिल्ली में केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप के राजनीतिक प्रभुत्व को कमजोर करने और 2025 के विधानसभा चुनावों में उसकी संभावनाओं को कम करने की बीजेपी की उम्मीदों पर भी असर पड़ेगा. मैदान में तीसरे प्रमुख दावेदार कांग्रेस को भी बुधवार को एग्जिट पोल को गलत साबित करने की उम्मीद है. कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा, एग्जिट पोल के सर्वे जल्द ही गलत साबित होंगे. हमारी पार्टी ने जमीनी काम किया है और पार्टी के आंतरिक सर्वेक्षण के मुताबिक कांग्रेस 60-70 सीटें जीत रही है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news