Mayawati ने की काशीराम को भारत रत्न देने की मांग, कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर भी दिया रिएक्शन
Advertisement

Mayawati ने की काशीराम को भारत रत्न देने की मांग, कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर भी दिया रिएक्शन

BSP News: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर दलित हितों के लिए संघर्ष करने वाले कांशीराम को भारत रत्न देने की मांग की है. इसी के साथ मायावती ने बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को देश का सर्वोच्च सम्मान देने पर अपनी बात रखते हुए उनके परिजनों को शुभकामनाएं दी हैं. 

Mayawati ने की काशीराम को भारत रत्न देने की मांग, कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर भी दिया रिएक्शन

Karpoori Thakur Bharat Ratna: बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बिहार के भूतपूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए केंद्र सरकार से बड़ी मांग की है. मायावती ने सोशल मीडिया साइट X पर एक के बाद एक कई बातें लिखते हुए अपना बयान जारी किया है. मायावती ने लिखा, 'देश में खासकर अति-पिछड़ों को उनके संवैधानिक हक के लिए आजीवन कड़ा संघर्ष करके उन्हें सामाजिक न्याय व समानता का जीवन दिलाने वाले जननायक कर्पूरी ठाकुर को आज उनकी 100वीं जयंती पर अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित करती हूं.'

कांशीराम को मिले भारत रत्न

मायावती ने लिखा बिहार के दो बार मुख्यमंत्री रहे देश के ऐसे महान व्यक्तित्व श्री कर्पूरी ठाकुर जी को देर से ही सही अब भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करने के केन्द्र सरकार के फैसले का स्वागत है. देश के इस सर्वोच्च नागरकि सम्मान के लिए उनके परिवार व सभी अनुयाइयों आदि को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. इसी प्रकार दलितों एवं अन्य उपेक्षितों को आत्म-सम्मान के साथ जीने व उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए बीएसपी के जन्मदाता एवं संस्थापक मान्यवर श्री कांशीराम जी का योगदान ऐतिहासिक व अविस्मरणीय है, जिन्हें करोड़ों लोगों की चाहत अनुसार भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करना जरूरी है.

fallback

मायावती कई बार अपनी काशीराम के लिए भारत रत्न मांग चुकी हैं. खासकर कांशीराम की जयंती पर उनके योगदान की चर्चा करते हुए उनका ये स्टैंड अपनी जगह कायम रहा है कि चूंकि कांशीराम ने हमेशा दलितों के उत्थान के लिए काम किया. इसलिए उन्हें भारत रत्न जरूर दिया जाना चाहिए.

Trending news