'Singapore Strain' वाले ट्वीट पर बवाल, Manish Sisodia बोले- केंद्र को बच्चों की नहीं, सिंगापुर की चिंता
Advertisement
trendingNow1903344

'Singapore Strain' वाले ट्वीट पर बवाल, Manish Sisodia बोले- केंद्र को बच्चों की नहीं, सिंगापुर की चिंता

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा, 'मुद्दा सिंगापुर नही बल्कि बच्चे हैं. इसलिए बच्चों की जान बचनी चाहिए. देश-दुनिया के डॉक्टर और वैज्ञानिक चेतावनी दे रहे हैं कि बच्चों पर खतरा है लेकिन केंद्र सरकार (Central Governmemt) कोई कदम नहीं उठा रही है.'

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) मामले पर सिंगापुर (Singapore) का नाम लेकर विवादों में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) का बचाव किया है. बीजेपी (BJP) के आरोपों बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने डैमेज कंट्रोल करते हुए ने बीजेपी पर पलटवार किया है. सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government) को बच्चों की नहीं, अपनी इमेज की चिंता है.

  1. दिल्ली सरकार का केंद्र पर बड़ा आरोप
  2. 'केंद्र सरकार को बच्चों की फिक्र नहीं'
  3. उन्हें इमेज चमकाने की चिंता: सिसोदिया

'इस तरह घिरे थे सीएम केजरीवाल'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मंगलवार ने ट्वीट कर कहा था कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है. केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द की जाएं. महामारी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बयान पर बवाल हो गया था.

ये भी पढे़ं- Corona: Arvind Kejriwal के बयान पर बवाल: Singapore ने Indian High Commissioner के समक्ष जताई नाराजगी

सिंगापुर सरकार ने जताई थी नाराजगी

सिंगापुर (Singapore) ने केजरीवाल के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. सिंगापुर सरकार ने इस संबंध में बुधवार को भारतीय उच्चायुक्त को बुलाकर अपनी नाराजगी जताई. सिंगापुर ने कहा कि भारत के एक मुख्यमंत्री का बगैर तथ्यों के इस तरह की बयानबाजी निराशाजनक है. 

'आप' का डैमेज कंट्रोल!

मनीष सिसोदिया ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने सिंगापुर के स्ट्रेन के बारे में कहा और बच्चों के बारे में बात की थी. सिंगापुर के शिक्षा मंत्री ने भी खुद कहा था कि खतरा बढ़ रहा है. बीजेपी इस पर घटिया राजनीति करने में लगी हुई है. केंद्र सरकार को बच्चों की चिंता नहीं है, सिंगापुर की चिंता है. लंदन में जब नया स्ट्रेन आया था तब भी भारत सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी हुई थी.' 

ये भी पढे़ं- Coronavirus की दवाओं पर एक्शन में NITI Aayog, मेडिसिन कंपनियों से मांगा पूरा ब्यौरा

मुद्दा सिंगापुर नहीं बल्कि बच्चे: सिसोदिया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुद्दा सिंगापुर नही बल्कि बच्चे हैं. इसलिए बच्चों की जान हर हाल में बचनी चाहिए. देश और दुनिया के डॉक्टर और वैज्ञानिक चेतावनी दे रहे हैं कि बच्चों पर खतरा है लेकिन केंद्र सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है.

हम सिर्फ इतना चाहते हैं कि बच्चों की जान बचाई जाए. आज हर अभिभावक सिर्फ यही कह रहा है कि हमें अपने बच्चों की चिंता है. लेकिन बीजेपी को इमेज की चिंता है, सिंगापुर की चिंता है और उन्हें इस बात की भी चिंता है कि विदेश में उनकी इमेज बनी रहे. 

VIDEO-

Trending news