Maharashtra Politics: 'मुझे टिकट ना देना होगी सबसे बड़ी भूल', BJP नेता पंकजा मुंडे ने दी ये चेतावनी
Advertisement

Maharashtra Politics: 'मुझे टिकट ना देना होगी सबसे बड़ी भूल', BJP नेता पंकजा मुंडे ने दी ये चेतावनी

Pankaja Munde Statement: बीजेपी (BJP) नेता ने साफ कह दिया है कि अगर उनको महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 में टिकट नहीं दिया गया तो पार्टी को लोगों के सवालों का जवाब देना होगा.

Maharashtra Politics: 'मुझे टिकट ना देना होगी सबसे बड़ी भूल', BJP नेता पंकजा मुंडे ने दी ये चेतावनी

Pankaja Munde News: बीजेपी (BJP) नेता पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) को अपना टिकट कटने का डर सता रहा है. पंकजा मुंडे ने साफ कह दिया है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 में उन्हें टिकट नहीं देना किसी भी पॉलिटिकल पार्टी के लिए अच्छा फैसला नहीं होगा. महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बात कही. पंकजा मुंडे ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मेरी पार्टी क्यों मुझे चुनाव में नहीं उतारेगी. मेरे जैसे उम्मीदवार को विधानसभा चुनाव में टिकट ना देना किसी भी दल के लिए कोई अच्छा फैसला नहीं होगा. अगर वे ऐसा फैसला लेते हैं तो उन्हें लोगों के सवालों का जवाब देना होगा.

कहां से चुनाव लड़ना चाहती हैं पंकजा मुंडे?

बता दें कि बीजेपी नेता पंकजा मुंडे को साल 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उनके चचेरे भाई और एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने पार्ली विधानसभा सीट से हरा दिया था. इस दौरान पंकजा मुंडे ने ये भी साफ किया कि वह अपने लिए नया निर्वाचन क्षेत्र नहीं खोज रही हैं. वह पार्ली विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ने के मूड में हैं.

क्या बहन की जगह लेंगी पंकजा मुंडे?

इतना ही नहीं पंकजा मुंडे ने अपनी बहन और सांसद प्रीतम मुंडे की जगह लेने की संभावनाओं को भी खारिज किया. पंकजा ने साफ कहा कि वह अपनी बहन की जगह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. विधानसभा चुनाव लड़ने की उनकी तैयारी है. उन्हें विश्वास है कि कोई भी पार्टी अगर उन्हें टिकट नहीं देने का निर्णय करती है तो वह फैसला गलत होगा.

चचेरे भाई ने दी थी मात

गौरतलब है कि धनंजय मुंडे अभी अजीत पवार गुट के साथ हैं जो शरद पवार के खिलाफ बगावत कर चुका है. धनंजय मुंडे इस वक्त शिंदे सरकार में मंत्री भी हैं. 2019 के चुनाव में उन्होंने अपनी चचेरी बहन पंकजा मुंडे को शिकस्त दी थी. पिछले विधानसभा चुनाव में पार्ली सीट से पकंजा मुंडे ने 91 हजार 413 वोट पाए थे, वहीं धनंजय मुंडे ने 1 लाख 22 हजार 114 वोट हासिल किए थे. वहीं, इससे पहले 2014 के विधानसभा चुनाव में पंकजा मुंडे धनंजय मुंडे को हरा चुकी हैं.

(इनपुट- भाषा)

Trending news