Maharashtra MLC Election: BJP ने पंकजा मुंडे को नहीं दिया टिकट, इन 5 नेताओं पर जताया भरोसा
Advertisement

Maharashtra MLC Election: BJP ने पंकजा मुंडे को नहीं दिया टिकट, इन 5 नेताओं पर जताया भरोसा

Maharashtra Legislative Council polls: महाराष्ट्र में 20 जून को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने 5 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, लेकिन पार्टी ने पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे को टिकट नहीं दिया है.

Maharashtra MLC Election: BJP ने पंकजा मुंडे को नहीं दिया टिकट, इन 5 नेताओं पर जताया भरोसा

BJP announces candidates for Maharashtra MLC Election: भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र में 20 जून को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने विधान परिषद में विपक्ष के नेता यशवंत दारेकर समेत 5 नेताओं को टिकट दिया, लेकिन लिस्ट में पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) का नाम शामिल नहीं है.

गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं पंकजा मुंडे

पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) भारतीय जनता पार्टी के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे (Gopinath Munde) की बेटी हैं और इस बात की अटकलें लगाई जा रही थीं कि पार्टी उन्हें विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवार बना सकती है. लेकिन, पार्टी ने जब उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की तो उसमें पंकजा मुंडे का नाम नहीं था.

बीजेपी ने इन नेताओं को दिया टिकट

भाजपा (BJP) की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के रूप में वर्तमान में विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण यशवंत दारेकर के अलावा राम शंकर शिंदे (पूर्व मंत्री), श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीष खापरे (भाजपा की राज्य महिला शाखा के प्रमुख) और प्रसाद मिनेश लाड को चुना है.

ये भी पढ़ें- UP MLC Election: BJP ने किया 9 उम्मीदवारों का ऐलान, अपर्णा यादव को नहीं मिला टिकट

विधान परिषद से इन नेताओं का खत्म हो रहा कार्यकाल

विधान परिषद के सभापति रामराजे नाइक निंबालकर के अलावा राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई (शिवसेना), दिवाकर रावते (शिवसेना), दारेकर, प्रसाद लाड, मराठा नेता विनायक मेटे और पूर्व मंत्री सदाभाऊ खोत का कार्यकाल खत्म हो रहा है.

बीजेपी के 4 उम्मीदवारों की जीत तय

महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) के सदस्य इन चुनावों के लिए निर्वाचक मंडल गठित करते हैं. महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय निचले सदन में भाजपा (BJP) के 106 विधायक है और पार्टी के पास ऊपरी सदन में अपने चार उम्मीदवारों की आसान जीत के लिए पर्याप्त संख्या बल है.

एमएलसी सीटों पर 20 जून को मतदान

महाराष्ट्र विधान परिषद की 10 सीट पर होने वाले चुनाव (Maharashtra MLC Election) के लिए मतदान 20 जून को होने वाला है और इसका रिजल्ट भी उसी दिन आ जाएगा. चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 9 जून है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

लाइव टीवी

Trending news