Gwalior News: राहुल गांधी की यात्रा पर ग्वालियर-चंबल में पोस्टर वाली सियासत, नेता प्रतिपक्ष को लेकर BJP ने कसा तंज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2137603

Gwalior News: राहुल गांधी की यात्रा पर ग्वालियर-चंबल में पोस्टर वाली सियासत, नेता प्रतिपक्ष को लेकर BJP ने कसा तंज

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की यात्रा मध्य प्रदेश में एंट्री कर चुकी है. यात्रा के साथ-साथ प्रदेश का सियासी पारा भी हाई हो गया है. वहीं ग्वालियर में कांग्रेस के पोस्टर पर सियासत शुरू हो गई है. 

ग्वालियर में पोस्टर वाली सियासत

MP Politics: मध्य प्रदेश में एक तरफ राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याया यात्रा' को लेकर एक तरफ प्रदेश का सियासी पारा हाई है तो दूसरी तरफ ग्वालियर में कांग्रेस के पोस्टर पर सियासत शुरू हो गई है. क्योंकि राहुल गांधी की यात्रा के स्वागत में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की तरफ से जो पोस्टर लगाए गए हैं, उनमें से कई पोस्टरों में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार की फोटो गायब है. जिससे बीजेपी ने ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस नेताओं के बीच गुटबाजी के आरोप लगाए हैं. ऐसे में एक तरफ जहां कांग्रेस आपसी गुटबाजी से इनकार कर रही है तो वहीं बीजेपी होर्डिंग से गायब नेता प्रतिपक्ष के फोटो को लेकर तंज कस रही है.

कई पोस्टरों में उमंग सिंघार की फोटो गायब 

दरअसल, राहुल गांधी की यात्रा मुरैना से ग्वालियर पहुंचेगी, राहुल ग्वालियर में ही रात भी रुकेंगे. ऐसे में कांग्रेस नेता के स्वागत में अलग-अलग कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने नेताओं के साथ जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं. लेकिन शहर में बड़ी संख्या में ऐसे होर्डिंग भी लगे हैं, जिसमें वर्तमान नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार का फोटो नहीं है. ऐसे में कांग्रेस पर गुटबाजी का आरोप फिर से लगना शुरू हो गया है. 

कांग्रेस ने किया बचाव 

इस मामले में जब कांग्रेस के प्रवक्ता राम पांडे से सवाल किया गया तो उन्होंने पार्टी में गुटबाजी की बात से इंकार किया. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा 'कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता लोगों के दिलों में बसते हैं, उन्हें पोस्टर की जरूरत नहीं है. स्वागत में कई पोस्टर लगाए गए हैं, इसमें जरूरी नहीं है कि सभी का फोटो लगे, यह संभव भी नहीं है और न ही इस तरह का कोई प्रोटेकॉल है. क्योंकि कांग्रेस के सभी पोस्टरों में राहुल गांधी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का फोटो लगा हुआ है. हकीकत में तो बीजेपी में गुटबाजी और अंतर्कल है, बीजेपी कई गुटों में बट चुकी हैं. इसलिए कांग्रेस पर निशाना साध रही है.'

बीजेपी ने कांग्रेस पर कसा तंज 

वहीं उमंग सिंघार की फोटो को लेकर बीजेपी ने तंज कसना शुरू हो कर दिया है. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री लोकेंद्र पाराशर ने कहा 'कांग्रेस इसी गुटबाजी की वजह से विधानसभा चुनाव हारी थी, जबकि अब फिर से कांग्रेस में गुटबाजी दिख रही है. कांग्रेस की यह तस्वीर आज की नहीं बल्कि पुरानी है. कमलनाथ सरकार के दौरान जब उमंग सिंघार मंत्री थे, तब भी उन्होंने खुलकर ग्वालियर-चंबल के नेताओं के खिलाफ बयान दिए थे, ऐसे में अब इसका बदला तो देखने को मिलेगा ही. कांग्रेस पार्टी में जंग का ऐलान तो बहुत पहले से हो चुका है, लेकिन उसका असर अब देखने को मिल रहा है.'

5 में 4 दिन ग्वालियर-चंबल में रहेगी यात्रा 

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पांच में से चार दिन केवल ग्वालियर-चंबल अंचल में रहेगी. ग्वालियर-चंबल ज्योतिरादित्य सिंधिया का होल्ड वाला अंचल माना जाता है. ऐसे में पोस्टर को लेकर सियासत से कांग्रेस में गुटबाजी की बात जरूर सामने आ रही है. कांग्रेस में रहते हुए सिंधिया ग्वालियर-चंबल में कांग्रेस के सबसे बड़े छत्रप माने जाते थे. लेकिन बीजेपी में जाने के बाद कांग्रेस की कमान अब पूरी तरह से दिग्विजय सिंह के हाथ में है. 

ग्वालियर से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः MP Politics: राहुल गांधी की यात्रा पर VD शर्मा का निशाना, MP में बताए- प्राण प्रतिष्ठा का न्योता अस्वीकार क्यों किया?

Trending news