MP NEWS: मुरैना में मंडला जैसा कांड, घर में मिला बीफ, 9 आरोपियों पर केस दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2303282

MP NEWS: मुरैना में मंडला जैसा कांड, घर में मिला बीफ, 9 आरोपियों पर केस दर्ज

Madhya Pradesh News: मुरैना जिले में उस वक्त हंगामा हो गया, जब घर में गौमांस यानी बीफ मिलने की शिकायत लेकर गौरक्षक संगठन थाने में शिकायत लेकर पहुंचा. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए घर में रेड की, वहां मिले अवशेषों को जब्त किया और 9 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया.

 

MP NEWS: मुरैना में मंडला जैसा कांड, घर में मिला बीफ, 9 आरोपियों पर केस दर्ज

MP News: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में बीफ (गोमांस) मिलने पर पुलिस ने 9 लोगों पर FIR दर्ज की है. मामला जिले के नूराबाद थाना क्षेत्र की बंगाली कालोनी की है. बीती रात गौ सेवकों ने पुलिस को शिकायत की थी. कार्रवाई को लेकर आक्रोशित गौ सेवकों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगाया था. हालांकि, यह जांच के बाद तय होगा कि जब्त मटेरियल क्या है? 

गौ सेवकों की शिकायत पर तीन पुरुष और दो महिलाओं को हिरासत में लिया गया है. पुलिस पूछताछ कर रही है कि किस पशु का हत्या की गई है. पुलिस अब अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. मामले की गंभीरता को देखकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित अत्यधिक पुलिस बल देर रात तक तैनात इलाके में तैनात रहा. घटना स्थल व आरोपियों के घरों पर भी निरंतर की निगरानी रखी जा रही है.

ये भी पढ़ें- ओवैसी के ट्वीट पर BJP का पलटवार, MLA ने कहा-MP को शांति का टापू बना रहने दें

'रोकने की कोशिश की, लेकिन हमला कर दिया'
बंगाली कॉलोनी में रहने वाले एक युवक ने थाने में जाकर बताया था कि कुछ लोगों ने एक गाय को काटकर मार डाला है. युवक ने उन्हें रोकने की कोशिश की थी,  जिस पर आरोपियों ने उसके ऊपर ही जानलेवा हमला कर दिया. गो सेवकों को गाय मारे जाने की खबर जैसे ही मिली तो वे तुरंत मौके पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि  पुलिस की मदद से एक बोरी में मांस बरामद किया है, लेकिन मांस किसका है यह जांच के बाद पता चलेगा.

मंडला में गिराए थे आरोपियों के घर
कुछ दिनों पहले ऐसा ही मामला प्रदेश के मंडला जिले में भी सामने आया था. यहां कुछ घरों में बीफ मिलने पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की थी. पुलिस ने अतिक्रमण कर बनाए गए आरोपियों के घर भी तोड़ दिए थे.  मंडला एसपी ने बताया था कि जिन आरोपियों के घरों पर कार्रवाई हुई थी. वहां 150 से ज्यादा गाय बंधी हुई थीं. उनके घरों में फ्रिज से गौमांस मिला था. इसके बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई की गई थी. इन आरोपियों ने सरकारी जमीन पर भी अतिक्रमण किया हुआ था.

रिपोर्ट: करतार सिंह राजपूत, मुरैना

Trending news