पं. प्रदीप मिश्रा के विरोध में एकजुट 13 अखाड़ों के संत, बोले- नहीं होने देंगे कथा, संपत्ति की जांच हो
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2309729

पं. प्रदीप मिश्रा के विरोध में एकजुट 13 अखाड़ों के संत, बोले- नहीं होने देंगे कथा, संपत्ति की जांच हो

Pradeep Mishra Controversy: गोस्वामी तुलसीदास जी को गंवार बताने वाले मामले में उज्जैन के 13 अखाड़ों के संत कथावाचक पं प्रदीप मिश्रा के खिलाफ एकजुट हो गए. संतों ने कहा कि अब उज्जैन में प्रदीप मिश्रा की कोई कथा नहीं होने देंगे. उन्होंने प्रशासन से टोने-टोटके कर करके बनाई प. मिश्रा ने अरबो की संपत्ति के खिलाफ जांच कराने की मांग भी की. इस मामले में मंगलवार को थाना जीवाजीगंज शिकायती आवेदन में पहुंचा था. 

 

पं. प्रदीप मिश्रा के विरोध में एकजुट 13 अखाड़ों के संत, बोले- नहीं होने देंगे कथा, संपत्ति की जांच हो

Ujjain Pradeep Mishra Controversy: प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के तुलसीदास जी व राधा रानी के बयान के बाद मुसीबत अब थमने का नाम नहीं ले रही. मंगलवार को उज्जैन के थाना जीवाजीगंज में महामंडलेश्वर सुमनानंद महाराज ने पंडित मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई के लिए आवेदन दिया था तो वहीं सांदीपनि आश्रम के पंडित रूपम व्यास ने नाक रगड़ माफी नहीं मांगने पर कोर्ट जाने की बात पंडित मिश्रा के विरुद्ध की थी. 

अब बुधवार को 13 अखाड़ों के साधु संत, षटदर्शन संत समाज व तीर्थ पुरोहित पंडित मिश्रा के खिलाफ एकजुट हुआ और पंडित मिश्रा को माफी मांगने की चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक माफी नहीं मांगोगे उज्जैन में कथा नहीं करने देंगे. साथ ही प्रशासन से मांग की है कि  प्रशासन प. मिश्रा ने टोने टोटके कर करके जो अरबों की संपत्ति बना ली है उसकी जांच करवाये.

ADM को सौंपा संतों ने ज्ञापन
पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ सभी संत शहर के खाकचौक स्तिथ एक निजी गार्डन में एकत्रित हुए और विरोध दर्ज किया. करीब 100 की संख्या में संत समाज एकत्रित हुआ और अपने अपने विचार रखे. एडीएम अनुकूल जैन संतों के पास पहुंचे और उनकी बात सुनी. प्रदीप मिश्रा की संपत्ति की जांच व उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है.

क्या बोले संत
पंडित प्रदीप मिश्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे गोस्वामी तुलसीदास जी को गंवार बताते दिख रहे हैं. मामले में मंगलवार को एक शिकायती आवेदन उज्जैन शहर के थाना जीवाजीगंज पुलिस के पास पहुंचा. आवेदन स्वामी डॉक्टर सुमनानंद गिरि महाराज महामंडलेश्वर द्वारा दिया गया. आवेदन में शिकायतकर्ता महामंडलेश्वर ने कहा कि बयान से उनकी भावनाएं आहत हुई हैं. कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाए. अन्यथा विवश होकर न्यायालय की शरण लेना पड़ेगी.

राधा रानी पर दिया था ये बयान
मामले में जांच अधिकारी डीएस रावत ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में मामला लाया गया है. निर्देश अनुसार कार्रवाई की जाएगी. दूसरी ओ श्री कृष्ण की शिक्षा स्थली सांदीपनि आश्रम के पुजारी पंडित रूपम व्यास ने पंडित प्रदीप मिश्रा के राधा रानी वाले बयान पर आपत्ति दर्ज करते हुए नाक रगड़ कर माफी मांगने की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर मिश्रा ने मथुरा में प्रेमानंद महाराज से माफी नहीं मांगी तो वे पंडित मिश्रा के विरुद्ध न्यायालय जाएंगे. दरअसल पंडित मिश्रा ने राधा रानी के पति का नाम अनयघोष, सास का नाम जटिला और ननद का नाम कुटिला बता दिया था. उसी को लेकर वे अब घिराये हुए हैं.

उज्जैन से राहुल सिंह राठौड़ की रिपोर्ट

Trending news