Lal Krishna Advani: देर रात AIIMS में भर्ती हुए आडवाणी, जानिए वो किस्सा जब भोपाल से लड़ना चाहते थे चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2309963

Lal Krishna Advani: देर रात AIIMS में भर्ती हुए आडवाणी, जानिए वो किस्सा जब भोपाल से लड़ना चाहते थे चुनाव

Lal Krishna Advani: BJP के सीनियर लीडर और देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत अचानक खराब हो गई है. बुधवार देर रात को उन्हें AIIMS में भर्ती कराया गया है. जानिए आडवाणी से जुड़ा वो किस्सा जब वे भोपाल से चुनाव लड़ना चाहते थे.  

Lal Krishna Advani: देर रात AIIMS में भर्ती हुए आडवाणी, जानिए वो किस्सा जब भोपाल से लड़ना चाहते थे चुनाव

Lal Krishna Advani: BJP के 'लौहपुरुष' के नाम से जाने जाने वाले BJP के सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत अचानक खराब हो गई है.  उन्हें बुधवार देर रात AIIMS में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक 96 साल के आडवाणी को ओल्ड एज रिलेटेड प्रॉब्लम हुई है, जिस वजह से उन्हें एडमिट किया गया है. आज आडवाणी से जुड़ा एक किस्सा बताते हैं, जब 2014 के चुनाव में वे MP की राजधानी भोपाल से चुनाव लड़ने के लिए टिकट की मांग कर रहे थे. 

AIIMS में भर्ती हुए आडवाणी
BJP के सीनियर लीडर और देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत अचानक खराब होने के बाद देर रात उन्हें AIIMS में भर्ती कराया गया है. यहां उनके साथ परिवार और करीबी लोग भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि आडवाणी को ओल्ड एज रिलेटेड प्रॉब्लम की वजह से अस्पताल में भर्ती किया गया है. वे जरियाट्रिक डिपार्टमेंट के डॉक्टरों की निगरानी में हैं.  

भोपाल सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे आडवाणी
किस्सा 2014 लोकसभा चुनाव का है, जब लालकृष्ण आडवाणी भोपाल सीट से सांसद बनना चाहते थे. उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव में भोपाल सीट से टिकट की मांग की थी. हालांकि, BJP की केंद्रीय चुनाव समिति ने उन्हें गुजरात की गांधीनगर सीट से मैदान में उतारा था. समिति के इस फैसले से वे खुश नहीं थे, जिसके बाद उन्हें काफी मनाया गया. बाद में आडवाणी ने गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ा. 

देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित  
BJP के दिग्गज नेता आडवाणी ने जनसंघ से लेकर BJP को मजबूत बनाने में अपना पूरा जीवन लगा दिया. 96 साल के आडवाणी को इसी साल देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित भी किया गया.  भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष  लालकृष्ण आडवाणी का जन्म 8 नवंबर, 1927 को पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ था. भारत-पाक बंटवारे के बाद उनका परिवार भारत में आकर बस गया था. 

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: इस दिन से शुरू होगा सावन का महीना, जानें 29 दिन के महीने में कितने पड़ेंगे सावन सोमवार

7वें उपप्रधानमंत्री
लालकृष्ण आडवाणी 1986 से 1990, 1993 से 1998 और 2004 से 2005 तक BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे. 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में लाल कृष्ण आडवाणी 7वें उपप्रधानमंत्री रहे. इससे पहले 1998 से 2004 के बीच NDA सरकार में गृहमंत्री थे. 10वीं और 14वीं लोकसभा के दौरान उन्होंने विपक्ष नेता की भूमिका बखूबी निभाई.

ये भी पढ़ें- कभी नहीं पी होगी ऐसी चाय! छत्तीसगढ़ की चाय के आगे असम-दार्जलिंग भी हैं फेल

Trending news