मुकेश अंबानी ने खरीदा दुबई का सबसे महंगा विला, लग्जरी ऐसी जो आप सोच भी नहीं सकते!
Advertisement

मुकेश अंबानी ने खरीदा दुबई का सबसे महंगा विला, लग्जरी ऐसी जो आप सोच भी नहीं सकते!

भारत के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने दुबई में दुनिया का सबसे महंगा विला खरीदा है. यह विला मुकेश अंबानी ने अपने बेटे अनंत अंबानी के लिए खरीदा है. इस विला की कीमत करीब 640 करोड़ रुपए है. 

दुबई पाम जुमेराह आइलैंड दुनिया की सबसे महंगी प्रॉपर्टी में शुमार किया जाता है.

नई दिल्लीः भारत के दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने दुबई का सबसे महंगा विला खरीद लिया है. यह विला दुबई के मशहूर पाम जुमेराह आइलैंड (Dunbai Palm Jumeirah Island) पर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंबानी ने इस घर के लिए 640 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. बताया जा रहा है कि अंबानी ने यह विला अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए खरीदा है. दुबई का यह विला लग्जरी के मामले में दुनिया के टॉप के घरों में शामिल है. 

दुबई के विला में क्या क्या हैं सुविधाएं
अनंत अंबानी का यह विला दुबई के पाम जुमेराह आइलैंड के उत्तरी इलाके में स्थित है. इसमें 10 बेडरूम, एक प्राइवेट स्पा, इंडोर और आउटडोर पूल जैसी सुविधाएं शामिल हैं. बता दें कि इस विला के साथ ही 70 मीटर लंबा प्राइवेट बीच भी मिलेगा. दो स्टोरी के इस विला में ओपन किचन के साथ ही फुल फर्निश्ड बार, सैलून भी शामिल हैं. यह विला 33 हजार स्कवायर फीट जगह में फैला है. जिसे इटली के महंगे संगमरमर और शानदार कलाकृतियों से सजाया गया है. मशहूर फुटबॉलर रहे डेविड बेकहम और बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, अनंत अंबानी के पड़ोसी होंगे.  

इसके अलावा अनंत अंबानी इस विला की सिक्योरिटी और कस्टमाइजेशन में और करोड़ों रुपए खर्च करेंगे. दुबई में बड़ी संख्या में अमीर रहते हैं. अमीरों को अपने देश में बसाने के लिए दुबई की सरकार ने वीजा नियमों को भी काफी सरल बनाया हुआ है. दुबई में 2 मिलियन दिरहम की प्रॉपर्टी खरीदने पर 10 साल के लिए वीजा मिल जाता है. 

fallback

क्यों खास है पाम जुमेराह (Dubai Palm Jumeirah)
पाम जुमेराह एक आर्टिफिशियल आइलैंड है, जिसे साल 2001 में बनाना शुरू किया गया था. इस आइलैंड को रेत और चट्टानों से बनाया गया है. इस आइलैंड को तेज लहरों से बचाने के लिए तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है. यह आइलैंड पाम के पेड़ की तरह है और दुनिया के सबसे मशहूर इलाकों में से एक है. 

कई महंगी प्रॉपर्टी का मालिक है अंबानी परिवार (Ambani Family House)
दुबई के इस विला के अलावा अंबानी परिवार दुनियाभर में कई महंगी प्रॉपर्टी का मालिक है. इनमें साउथ मुंबई का अंबानी परिवार का घर अंतीलिया भी शामिल है. 27 स्टोरी की यह बिल्डिंग दुनिया के सबसे लग्जरी घरों में शुमार है. जिसमें मंदिर, गैराज, बॉलरूम, स्नो रूम समेत कई लग्जरी सुविधाएं हैं. 

fallback

मुंबई में ही मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी का भी बंगला गुलिटा लग्जरी प्रॉपर्टी में शामिल है. जिसकी कीमत करीब 450 करोड़ रुपए है. इनके अलावा बीते साल ही अंबानी परिवार ने ब्रिटेन में 79 मिलियन डॉलर यानी 631 करोड़ रुपए का आलीशान बंगला खरीदा था. ब्रिटेन की प्रॉपर्टी में लग्जरी होटल, स्पा और गोल्फ कोर्स, निजी गार्डन भी शामिल है. मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी भी न्यूयॉर्क में नया घर खरीदने की तैयारी कर रही हैं. 

Trending news