MP Weather Update: एमपी में बढ़ी गर्मी, इस दिन से बदलेगा मौसम; जानें IMD अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1948277

MP Weather Update: एमपी में बढ़ी गर्मी, इस दिन से बदलेगा मौसम; जानें IMD अपडेट

MP Weather update: मध्यप्रदेश में अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया है. नवंबर का महीना शुरू होते प्रदेश में हल्की गर्मी बढ़ गई है. प्रदेश के अधिकांश जिलों का तापमान अभी भी बढ़ रहा है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान में भी बढ़त देखने को मिल रही है.

MP Weather Update: एमपी में बढ़ी गर्मी, इस दिन से बदलेगा मौसम; जानें IMD अपडेट

MP Weather update: मध्यप्रदेश में अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया है. नवंबर का महीना शुरू होते प्रदेश में हल्की गर्मी बढ़ गई है. प्रदेश के अधिकांश जिलों का तापमान अभी भी बढ़ रहा है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान में भी बढ़त देखने को मिल रही है. राजधानी भोपाल, ग्वालियर, इंदौर में पिछले मुकाबले तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है. सोमवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के ऊपर दर्ज हुआ. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

इस हफ्ते से बदलेगा मौसम
मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार 7 नवंबर को एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है. फिलहाल एक हफ्ते मौसम ऐसे ही बना रहेगा. तापमान बढ़ेगा लेकिन इसके जाते ही ठंड जोर पकड़ेगी. 12 नवंबर के बाद बंगाल की खाड़ी में एक और विक्षोभ बनने की संभावना है, जिसका प्रभाव मध्य भारत में कुछ दिन तक रहेगा. इसके अलावा प्रदेश के कई जिलो में हल्की बारिश भी हो सकती है.

एमपी में बढ़ी गर्मी 
एमपी में कभी गर्मी तो कभी सर्दी का एहसास हो रहा है. नवंबर के शुरुआती हफ्ते में तेज ठंड भले ही नहीं पड़ रही हो, लेकिन मौसम का मिजाज आए दिन बदल रहा है. सुबह शहर में सीजन का पहला कोहरा भी छाया था, इस दौरान विजिबिलिटी घटी थी. हालांकि इसका तापमान पर कोई ज्यादा असर नहीं हुआ.मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि प्रदेश में दीपावली तक 12 नवंबर तक ठंड दस्तक दे सकती है. 15 नवंबर के बाद से अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम पारा में भी गिरावट आने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: दिवाली से पहले गिरा सोने का भाव, सिर्फ इतने रुपये में मिल रहा 10 ग्राम सोना

 

पिछले 24 घंटे में मौसम का हाल
वहीं सोमवार को दिन का तापमान 33.9 डिग्री दर्ज किया गया. रविवार के मुकाबले इसमें 0.5 डिग्री का इजाफा हुआ है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि  आगामी दिनों में एमपी के बौछार पड़ सकती है. वहीं प्रदेश के अन्य जिलों की बात की जाए तो  रतलाम में 33.2, उज्जैन में 33.4, जबलपुर में 32.4, रीवा में 32.6, सतना में 33.4, ग्वालियर में 33.1, इंदौर में 31.3, खंडवा में 32.5, खरगोन में 33.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ है. जो दिन में गर्मी का अहसास दे रहा है.

Trending news