MP Weather Update: MP के कई जिलों में ओलावृष्टि, बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement

MP Weather Update: MP के कई जिलों में ओलावृष्टि, बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दोनों राज्यों में कोहरे और सर्द हवाओं ने लोगों के जनजीवन को प्रभावित किया है. आज प्रदेश का हाल कैसे रहेगा जानते हैं. 

MP Weather Update: MP के कई जिलों में ओलावृष्टि, बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP News) के मौसम में लगातार उतार- चढ़ाव देखा जा रहा है. विभाग ने ग्वालियर, दतिया सहित 10 जिलों में बारिश ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा इन जिलों में घना कोहरा भी छाया रहेगा जिसकी वजह से लोगों को गलन भी महसूस होगी. जबकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा लेकिन आज रात में ठंड कम होने का अनुमान जताया गया है. 

आज का मौसम 
मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों में बारिश- ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि आज चंबल संभाग के साथ शिवपुरी, ग्वालियर दतिया में ओलावृष्टि के आसार हैं. इसके अलावा निवाड़ी, बैतूल, खरगौन, खांडवा, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इांदौर, रतलाम, उज्जैन, मांदसौर,नीमच ,ग्वालियर और दतिया जिलों में बारिश की भी संभावना मौसम विभाग के द्वारा जताई गई है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट की भी संभावना है. 

फसलों को नुकसान 
बारिश और ओलावृष्टि की वजह से फसलों को काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है. बता दें कि इस समय प्रदेश भर में आलू और चना, मटर की खेती हो रही है. जिसके लिए बारिश नुकसान दायक साबित हो रही है. ऐसे में किसानों के लिए चिंता का विषय है. 

ये भी पढ़ें: MP News LIVE Update: MP में नए विधायकों की पाठशाला का आज दूसरा दिन, छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय कैबिनेट की बैठक आज

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम में भी लगातार परिवर्तन देखा जा रहा है. प्रदेश में चल रही सर्द हवाओं की वजह से लोगों को काफी ज्यादा ठंड का सामना करना पड़ रहा है, विभाग ने प्रदेश की राजधानी रायपुर, बिलासपुर अंबिकापुर सहित कई जिलों में आज घना कोहरा छाने का अनुमान लगाया है. कोहरे की वजह से लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. इसकी वजह से लोग अलाव का भी सहारा लेंगे. 

Trending news