Today Weather Update: MP के इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2197218

Today Weather Update: MP के इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम में फिर से बदलाव आ गया है. विभाग ने आज एमपी के कई जिलों में तेज तेज बारिश और ओलावृष्टि का रेड अलर्ट जारी किया है.

Today Weather Update: MP के इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. बता दें कि प्रदेश में फिर से विभाग ने प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि शुरू हो गई है.  मौसम विभाग ने आज प्रदेश के सिंगरौली अनूपपुर सहित 9 जिलों में ओलावृष्टि और बारिश का रेड अलर्ट (Rain Red Alert) जारी किया है.  इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर भी कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. 

इन जिलों में रेड अलर्ट
मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. विभाग ने आज सिंगरौली, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और पन्ना जिले में तेज बारिश और ओलावृष्टि का रेड अलर्ट जारी किया है. यहां पर बारिश ओलावृष्टि के अलावा तेज हवाएं भी चलने की संभावना है.

यहां भी होगी बारिश 
इन 9 जिलों के अलावा मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल, विदिशा, हरदा, खंडवा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, देवास, सीधी, शहडोल, कटनी, जबलपुर, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, मैहर, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, उमरिया, नरसिंहपुर, बालाघाट, दमोह और सागर में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है. 

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Bus Accident: छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा हादसा, खाई में गिरी बस, 15 की मौत, कई घायल

आकाशीय बिजली ने ली जान 
दमोह जिले में मौसम का बदलाव जानलेवा साबित हो रहा है. जिले के तेंदूखेड़ा ब्लाक के महगवां गांव में देर रात अचानक मौसम ने करवट ली और तेज आंधी तूफान के साथ बरसात हुई. इस दौरान एक मकान के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में तीन लोग आ गए, गंभीर हालत में तीनों को तेंदूखेड़ा के सरकारी अस्पताल लाया गया जहां एक को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. जबकि एक गंभीर घायल को प्राथमिक उपचार देने के बाद जबलपुर रेफर किया गया है, तीसरे घायल को इलाज देकर उसे घर जाने दिया है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम में भी लगातार बदलाव आ रहा है. यहां पर पर भी दो- तीन दिन से बारिश हो रही है, साथ ही साथ कहीं- कहीं पर ओले भी गिर रहे हैं. मौसम विभाग ने बताया है कि आज भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है. 

Trending news