रायगढ़ के रण में CM साय की पत्नी कौशल्या के धुआंधार दौरे, समझिए इस सीट का समीकरण
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2234621

रायगढ़ के रण में CM साय की पत्नी कौशल्या के धुआंधार दौरे, समझिए इस सीट का समीकरण

Raigarh Lok Sabha Seat: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर CM विष्णु देव साय के साथ-साथ CM मैडम भी मैदान में एक्टिव हैं. ऐसे में रविवार को कौशल्या साय जशपुर दौरे पर पहुंची. उन्होंने कई गांवों में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उन्हें सुनने के लिए जुटे. जानें क्या है रायगढ़ सीट का समीकरण- 

रायगढ़ के रण में CM साय की पत्नी कौशल्या के धुआंधार दौरे, समझिए इस सीट का समीकरण

Chhattisagrh News: CM विष्णु देव साय की पत्नी कौशल्या साय लोकसभा चुनाव के लिए धुआंधार दौरे कर रहे हैं. इस कड़ी में वे रविवार को जशपुर दौरे पर पहुंची और अलग-अलग गांवों में ग्रामीणों को संबोधित किया. उन्हें सुनने के लिए भारी भीड़ उमड़ी. इस दौरान CM मैडम कौशल्या साय ने लोगों को केंद्र सरकार की उपबल्धियां गिनाईं और BJP प्रत्याशी राधेश्याम राठिया के पक्ष में मतदान करने की अपील की. 

कौशल्या साय के धुआंधार दौरे
 कौशल्या साय लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगातार लोगों से संपर्क कर BJP प्रत्याशियों को समर्थन में वोट की अपील कर रही हैं. रविवार को उन्होंने जशपुर के अलग-अलग गावों में धुआंधार दौरे किए. इन गावों में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र सरकार के 10 साल और छत्तीसगढ़ सरकार के 4 महीने की उपलब्धियां गिनाईं. उनकी सभा में भारी भीड़ उमड़ी. इस दौरान CM मैडम ने आम जनता से BJP  प्रत्याशी राधेश्याम राठिया में पक्ष में मतदान करने की अपील भी की. 

बेमेतरा में CM विष्णु देव साय
वहीं, बेमेतरा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जनसभा को संबोधित किया. बेमेतरा के नवागढ़ विधानसभा मुख्यालय के बस स्टैंड में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने प्रदेश की पिछली कांग्रेस सरकार पर जमकर तंज कसा. CM साय ने कहा- 'पिछली सरकार के मुख्यमंत्री पर भी सट्टा के आरोप में FIR हैं.  पिछली सरकार ने जनता से छलावा किया है. झूठ बोलकर सत्ता हासिल की गई थी, जिसे इस बार विधानसभा चुनाव में जनता ने नकारा है.' उन्होंने कहा कि प्रदेश में BJP के पक्ष में मौहाल है. BJP प्रदेश की सभी 11 सीट जीत रही है.

ये भी पढ़ें- गर्मियों में बेहद फायदमेंद है छत्तीसगढ़ फेमस 'अमली की लाटा'

रायगढ़ लोकसभा सीट
रायगढ़ लोकसभा सीट अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए आरक्षित सीट है. ये वही सीट है जहां से खुद CM विष्णु देव साय 1999 से 2014 तक लगातार सांसद रहे. 1999 से लगातार इस सीट पर BJP का कब्जा है. इस बार इस सीट पर BJP से राधेश्याम राठिया और कांग्रेस की मेनका देवी सिंह के बीच मुकाबला है.  इस संससदीय क्षेत्र में  8 विधानसभा सीट- जशपुर, कुनकुरी, पत्थलगांव, लैलूंगा, रायगढ़, सारंगढ़, खरसिया और धरमजयगढ़ शामिल हैं.

2019 लोकसभा चुनाव
2019 लोकसभा चुनाव में BJP गोमती साय ने कांग्रेस के लालजीत सिंह राठिया को करारी शिकस्त दी थी. इस सीट पर आदिवासी वोटर्स निर्णायक स्थिति में हैं.

ये भी पढ़ें-   Panchayat 3: MP के इस जिले में है पंचायत सीरीज का फुलेरा गांव, Photos में देखिए शूटिंग की लोकेशन

Trending news