Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2235723
photoDetails1mpcg

कौन हैं प्रदीप मिश्रा के बेटे राघव मिश्रा? जिन्होंने हाल ही में सुनाई अपनी पहली शिवपुराण कथा

शिवपुराण कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा को आज लोग देश-विदेश में जानते हैं. उन्हें सीहोर वाले महाराज के नाम से भी जाना जाता है. सीहोर में स्थित कुबेरेश्वर धाम पर पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा चलती है. यहां हर रोज हजारों श्रृद्धालु दर्शन के लिए आते हैं.

प्रदीप मिश्रा हुए थे अस्वस्थ

1/8
प्रदीप मिश्रा हुए थे अस्वस्थ

पंडित प्रदीप मिश्रा कुछ दिन पहले नारियल लगने से अस्वस्थ हो गए थे. इस दौरान वे शिवमहापुराण कथा का वाचन नहीं कर रहे थे. उन्हें डॉक्टरों ने आराम करने के लिए कहा था. 

 

बेटे ने संभाली जिम्मेदारी

2/8
बेटे ने संभाली जिम्मेदारी

पंडित प्रदीप मिश्रा के बाद उनकी जिम्मेदारी उनके बेटे राघव मिश्रा ने संभाली. अब पंडित प्रदीप मिश्रा के बेटे राघव मिश्रा ने कथा का वाचन करना शुरू कर दिया है. 

 

पहली कथा संपन्न हुई

3/8
पहली कथा संपन्न हुई

प्रदीप मिश्रा के बेटे राघव मिश्रा, पिता के सानिध्य में और ग्रंथों के अध्ययन से कथा वाचन में प्रखर हो गए हैं. उनकी पहली शिव महापुराण कथा कुबेरेश्वर धाम में संपन्न हुई. राघव मिश्रा की यह कथा पांच दिवसीय थी.

 

प्रदीप मिश्रा ने भी सुनी कथा

4/8
प्रदीप मिश्रा ने भी सुनी कथा

बता दें कि पिता प्रदीप मिश्रा ने भी अपने पुत्र राघव की पहली कथा का श्रवण किया.  

पंडित जी का रेस्ट

5/8
पंडित जी का रेस्ट

सीहोर वाले बाबा को डॉक्टरों ने रेस्ट करने के लिए कहा था.दरअसल,  बीते दिनों पंडित प्रदीप मिश्रा आष्टा में महादेव की होली में शामिल होने गए थे. इसी समारोह के दौरान श्रद्धालु से गलती से नारियल पंडित जी को लग गया था. जिस वजह से लंबे समय से उनका इलाज चल रहा है, और इसी सिलसिले में उन्हें रेस्ट करने बोला गया है.

 

15 मई से रुद्राक्ष वितरण

6/8
15 मई से रुद्राक्ष वितरण

आगामी 15 मई से रुद्राक्ष वितरण का आयोजन भी किया जाना है. जिसके लिए टेंट सिटी में धाम पर तैयारियां की जा रही हैं. इसको लेकर धाम और प्रशासन दोनो तैयारियां कर रहे हैं क्योंकि पिछले साल जब इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ था तो जनसैलाब से भोपाल इंदौर-हाइवे जाम हो गया था.

 

आधुनिक रसोई निर्माण

7/8
आधुनिक रसोई निर्माण

इन दिनों भी कुबेरेश्वर धाम में प्रतिदिन भक्तों की भीड़ अपनी मनोकामनाएं लेकर आ रही है. निर्माणाधीन भव्य शिवलिंग के दर्शन के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु आ रहे हैं. इन श्रद्धालुओं को भोजन उपलब्ध कराने के लिए धाम में एक आधुनिक रसोई का भी निर्माण किया गया है. रसोई में लाखों लोगों को खिलाने के लिए भोजन कुछ ही घंटों में तैयार किया जा सकता है.

 

महाराष्ट्र में कथा

8/8
महाराष्ट्र में कथा

पंडित प्रदीप मिश्रा 6 मई से महाराष्ट्र के अमरावती जिले के परतवाड़ा में कथा करने के लिए प्रस्थान करेंगे. अब वे बेफिक्र होकर धाम जा सकते हैं क्योंकि बेटे ने अपने पिता के जूते पहन लिए हैं.