MP News: लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी मुश्किल में फंस गए MP PCC चीफ, जीतू पटवारी के खिलाफ 3 FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2234693

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी मुश्किल में फंस गए MP PCC चीफ, जीतू पटवारी के खिलाफ 3 FIR दर्ज

FIR Against Jitu Patwari: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जीतू पटवारी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. एक सप्ताह में उनके खिलाफ तीसरी FIR दर्ज की गई है. 2 FIR पूर्व मंत्री इमरती देवी को लेकर दिए गए विवादित बयान और एक FIR दुष्कर्म पीड़िता की पहचान उजागर करने के मामले में है. पढ़ें पूरी डिटेल- 

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी मुश्किल में फंस गए MP PCC चीफ, जीतू पटवारी के खिलाफ 3 FIR दर्ज

Third Against Jitu Patwari: कुछ दिनों पहले पूर्व मंत्री इमरती देवी को लेकर दिए गए बयान के बाद MP PCC चीफ जीतू पटवारी विवादों में घिर गए हैं. लगातार उनकी मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं. अब अशोकनगर जिले में उनके खिलाफ एक सप्ताह में तीसरी FIR दर्ज हुई है. इससे पहले ग्वालियर में खुद पूर्व मंत्री इमरती देवी ने उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई थी. वहीं,  दुष्कर्म पीड़ित की पहचान उजागर करने के मामले में भी उनके खिलाफ FIR दर्ज है. 

एक सप्ताह में 3 FIR 
MP PCC चीफ जीतू पटवारी के खिलाफ एक सप्ताह में तीसरी FIR दर्ज हुई है.  सबसे पहले पटवारी पर 29 अप्रैल को अलीराजपुर में FIR दर्ज हुई थी. मामला दुष्कर्म पीड़िता की पहचान उजागर करने का है. इसके बाद दो दिन पहले उन्होंने पूर्व मंत्री इमरती देवी को लेकर एक बयान दिया, जिसके बाद वे विवादों में घिर गए. अगले दिन इमरती देवी ने ग्वालियर के डबरा थाने में उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई. अब आज शनिवार को इसी मामले में अशोकनगर जिले में जीतू पटवारी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

इमरती देवी को लेकर दिया विवादित बयान
2 मई को ग्वालियर दौरे के दौरान MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने इमरती देवी को लेकर विवादित बयान दिया. चीफ जीतू पटवारी ने कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में वायरल हो रहे पूर्व मंत्री इमरती देवी के कथित ऑडियो के मामले पर कहा- 'देखो ऐसा है, अब इमारती जी का रस खत्म हो गया है, जो अंदर चाशनी होती है, उनके लिए वो अब कुछ बाकी नहीं.'

रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने के मामले में FIR 
29 अप्रैल को MP प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और झाबुआ विधायक विक्रांत भूरिया के खिलाफ अलीराजपुर में FIR दर्ज की गई. मामला नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता की पहचान उजागर करने का है. ऐसे में अलीराजपुर जिले की जोबट थाना पुलिस ने ये केस दर्ज किया है. 

दरअसल, 26 अप्रैल को एक शादी समारोह में नाबालिग के साथ गैंगरेप हुआ था. इस मामले में प्रदेश मंत्री नागरसिंह चौहान के रिश्तेदार को आरोपी बताते हुए जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया पर  पीड़िता के स्वजन के साथ चर्चा के दौरान की तस्वीर शेयर की. इसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें-  MP के इस जिले में है पंचायत सीरीज का फुलेरा गांव, Photos में देखिए शूटिंग की लोकेशन

जीतू के बयान से गरमाई सियासत
जीतू पटवारी के बयान पर प्रदेश में सियासत गरमा गई है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, BJP प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल समेत BJP नेताओं ने जमकर हमला बोला है. वहीं, जीतू पटवारी ने इस मामले में माफी भी मांगी. इस मामले की जांच के लिए पुलिस ने एक टीम गठित की है. माना जा रहा है कि इस मामले में जल्द ही पुलिस पटवारी के बयान ले सकती है.

भिंड में जीतू पटवारी के खिलाफ केस दर्ज
MP के भिंड जिले में MP PCC चीफ जीतू पटवारी के खिलाफ धारा 188 की तहत केस दर्ज हुआ है. ये केस BSP  प्रत्याशी देवासी जरारिया के निर्वाचन अभिकर्ता की शिकायत पर दर्ज हुआ है. बताया जा रहा है कि23 अप्रैल को उमरी में आम सभा के दौरान जीतू पटवारी ने BSP प्रत्याशी देवासी जरारिया पर जुबानी हमला बोला था. भिंड में कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए पटवारी ने BSP प्रत्याशी देवासी जरारिया के लिए तू-तड़ाक की भाषा का इस्तेमाल करते हुए उनके BJP का एजेंट होने का आरोप लगाया थ. ऐसे में पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन की धारा 188 के तहत शनिवार शाम मामला दर्ज कर लिया है. 

ये भी पढ़ें- MP में लीजिए ऋषिकेश-मनाली का मजा! ये हैं एडवेंचर से भरपूर शहर, कम बजट में यादगार हो जाएंगी छुट्टियां

Trending news