MP News: कर्नाटक To कोलारस, 3 महीने बाद घर लौटे 60 मजदूर, काम के बाद बना लिया था बंधक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2067301

MP News: कर्नाटक To कोलारस, 3 महीने बाद घर लौटे 60 मजदूर, काम के बाद बना लिया था बंधक

MP News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri News) जिले के करीब 60 मजदूरों को कर्नाटक में बंधक बनाया गया था. लेकिन पुलिस की सूझबूझ के साथ इन लोगों को छुड़वा लिया गया है. पुलिस ने तीन महीने बाद इन मजदूरों को छुड़वाया है.  

MP News: कर्नाटक To कोलारस, 3 महीने बाद घर लौटे 60 मजदूर, काम के बाद बना लिया था बंधक

पूनम पुरोहित/ शिवपुरी: मध्य प्रदेश (MP News) के शिवपुरी से एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि जिले के कोलारस से बीते तीन महीने पहले कर्नाटक मजदूरी करने गए मजदूरों को बंधक बना लिया गया था.  इन मजदूरों का अपने परिजनों से संपर्क पिछले कुछ दिनों से टूट गया था ऐसे में परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस (Shivpuri Police) को दी और पुलिस अधीक्षक के पास जाकर शिकायत दर्ज कराई और लोकेशन के आधार पर खोजबीन करके इन मजदूरों को छुड़वा लिया गया है. 

बनाया गया था बंधक 
मजदूर शिवपुरी के कोलारस के रहने वाले थे. बता दें कि तीन महीने पहले एक ठेकेदार मजदूरी करने के लिए 60 मजदूरों को कर्नाटक ले गया था लेकिन कुछ दिन से मजदूरों के परिजन का इन लोगों से संपर्क नहीं हो पा रहा था. ठेकेदार ने इनके मोबाइल छीन लिए थे. जिसके बाद परिजनों पुलिस अधीक्षक के पास इसकी शिकायत दर्ज कराई और फिर इन लोगों को खोज निकाला गया. 

मजदूरों ने पुलिस टीम को बताया कि उन्हें अनिल जाटव नाम का ठेकेदार कर्नाटक के बीजापुर जिले में गन्ने की कटाई की मजदूरी के लिए ले गया था. लेकिन वहां ठेकेदार मजदूरों के साथ जबरदस्ती करने लगा, मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि इनसे सुबह 8 बजे से लेकर रात 10 बजे तक काम कराया जाता था, उनके मोबाइल भी उनसे छीन लिए गए थे.  जब मजदूरों ने मकर संक्रांति पर घर आने की बात कही तो उन्हें डराया धमकाया साथ ही साथ उन्हें पीटा भी गया. 

इस पूरे मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने बताया कि सूचना के बाद कोलारस थाना प्रभारी के साथ एक टीम रवाना की गई. जिसके बाद पुलिस टीम साइबर सेल की मदद से मजदूरों को ढूंढ निकाला, स्थानीय पुलिस की मदद से सभी मजदूरों को कोलारस वापस लाया जा चुका है. मजदूरों के घर वापसी के बाद परिजनों में काफी ज्यादा खुशी का माहौल है.  लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं, साथ ही साथ फूल माला पहनाकर इन लोगों का स्वागत किया.

Trending news