MP News: आतंकी हमले पर सियासत, MP के मंत्री ने पूर्व पीएम नेहरू पर दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2292445

MP News: आतंकी हमले पर सियासत, MP के मंत्री ने पूर्व पीएम नेहरू पर दिया बड़ा बयान

Inder Singh Parmar target Jawahar Lal Nehru: मध्य प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की आलोचना की है. उन्होंने इस मामले में बड़ा बयान दिया है. 

MP News: आतंकी हमले पर सियासत, MP के मंत्री ने पूर्व पीएम नेहरू पर दिया बड़ा बयान

MP News: जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं. एक बार फिर वहां पर आतंकवादियों ने दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं के बस को निशाना बनाया था. जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी. आतंकी हमले को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. इसे मामले में देश के राजनेताओं ने तरह- तरह की टिप्पणी की थी. ऐसे में एमपी सरकार के मंत्री इंदर सिंह परमार ने भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पूर्व पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू को आड़े हाथों लेते हुए ये बड़ी बात कही है. 

दिया बड़ा बयान 
आतंकी हमले को लेकर एमपी सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू पर आरोप लगया है. उन्होंने कहा 'उनके गलत फैसले से 1962 में चीन से युद्ध हारे, नेहरू की गलती को आज तक हिंदुस्तान भुगत रहा है. साथ ही साथ कहा कि 1962 में नेहरू ने सही फैसला लिया होता चीन से हम जीते होते और पाकिस्तान आतंकी हरकत नहीं करता. इसके अलावा कहा कि 1962 के युद्ध में जो पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू ने गलती की उसकी वजह से देश पर कलंक लग गया.'

नहीं लड़ पाता पाकिस्तान
मोहन सरकार के मंत्री ने आगे कि कहा कि उस समय चीन के पास एयर फोर्स नहीं थी हमारे पास एयर फोर्स थी उस समय पीएम को एयर फोर्स भेजने का फैसला लेना चाहिए था. हार का कलंक जवाहर लाल नेहरू के गलत फैसले की वजह से लगा. इसके अलावा कहा कि आज पाकिस्तान जो हिमाकत कर रहा है उस समय हम चीन पर एयर फोर्स से हमला करते तो हार का कलंक भारत पर नहीं चीन पर लगता और पाकिस्तान जो बार- बार लड़ने की हिमाकत करता है वो नहीं कर पाता.

आतंकी हमला 
बीते 9 जून को जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. हमले की वजह से 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी. जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. हमले के बाद देश भर में इसकी जोरो- शोरो से चर्चा थी. हर कोई आंतकियों की कायराना हरकत से दंग रह गया था. हालांकि इसके बाद जवानों ने हमले वाली जगह के आस- पास सर्चिंग अभियान चलाया जिसमें कई संदिग्ध को हिरासत में लिया गया था.

(भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट)

Trending news