Amarwara By-Election: अमरवाड़ा के रण में किसका खेल बिगाड़ेगी गोंगपा, कांग्रेस बोली- बस इंतजार खत्म
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2297790

Amarwara By-Election: अमरवाड़ा के रण में किसका खेल बिगाड़ेगी गोंगपा, कांग्रेस बोली- बस इंतजार खत्म

Madhya Pradesh By-Election: अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव का मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. यहां भाजपा और गोंगपा के बाद कांग्रेस भी जल्द ही अपना प्रत्याशी उतारने जा रही है. अमरवाड़ा सीट कमलेश शाह के भाजपा में शामिल होने के बाद खाली हुई थी. 

Amarwara By-Election: अमरवाड़ा के रण में किसका खेल बिगाड़ेगी गोंगपा, कांग्रेस बोली- बस इंतजार खत्म

Madhya Pradesh News: छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उप-चुनाव का रण दिलचस्प होता जा रहा है. भाजपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) ने अपने-अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं, वहीं कांग्रेस ने भी अगले एक दो दिन में प्रत्याशी के नाम की घोषणा करने का ऐलान किया किया है. उपचुनाव में गोंगपा की एंट्री से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. तीसरी पार्टी को मजबूत दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. 

पूर्व मंत्री और कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह को लेकर कहा कि अमरवाड़ा में बीजेपी का प्रत्याशी कौन है? कमलेश शाह भी कांग्रेस के ही प्रत्याशी हैं, कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव जीते थे. अमरवाड़ा में तो बीजेपी है ही नहीं. हम अपने प्रत्याशी की घोषणा एक-दो दिन में कर देंगे. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी उतारे जाने पर कहा कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को बीजेपी अमरवाड़ा से चुनाव लाड़वा रही है.

भाजपा प्रत्याशी भरा पर्चा
इधर, आज अमरवाड़ा भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह ने नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और सांसद विवेक बंटी साहू मौजूद रहे. 10 जुलाई को अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव होना है. कमलेश शाह पहले कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए थे, लेकिन 29 मार्च को बीजेपी जॉइन करने पर उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद यह सीट खाली हो गई थी. 

त्रिकोणीय मुकाबला
भाजपा के बाद गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने अमरवाड़ा में अपना प्रत्याशी उतार दिया है. गोंगपा ने देवीराम भलावी को अपना उम्मीदवार बनाया. लोकसभा के चुनाव में भलावी 55988 वोट पाकर तीसरे नंबर पर रहे थे. अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह मैदान में हैं. भाजपा ने उपचुनाव के लिए 35 स्टार प्रचारक भी घोषित कर दिए हैं. अमरवाड़ा में दखल रखने वाली गोंगपा ने प्रत्याशी का नाम भी घोषित किया. कांग्रेस का अब भी मंथन जारी है. कांग्रेस अब तक अपना उम्मीदवार नहीं तय कर पाई. छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा सीट कमलनाथ के प्रभाव वाला इलाका है. अपने ही गढ़ में लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस और कमलनाथ की साख का चुनाव में दाव पर लगी है.  

Trending news