MP में इन 10 IAS अफसरों को मिली बड़ी जिम्मेदारी! संभागो की समीक्षा कर CM को सौंपेंगे रिपोर्ट
Advertisement

MP में इन 10 IAS अफसरों को मिली बड़ी जिम्मेदारी! संभागो की समीक्षा कर CM को सौंपेंगे रिपोर्ट

MP News: मध्य प्रदेश में नई सरकार (MP Government) बनने के बाद से लगातार प्रशासनिक गतिविधियां देखी जा रही हैं. इसी के तहत इस बार 10 अफसरों को संभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. ये अधिकारी विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे.

MP में इन 10 IAS अफसरों को मिली बड़ी जिम्मेदारी! संभागो की समीक्षा कर CM को सौंपेंगे रिपोर्ट

प्रमोद शर्मा/ भोपाल: मध्य प्रदेश (MP News) में नई सरकार बनने के बाद से लगातार प्रशासनिक गतिविधियां देखी जा रही हैं. बीते दिन देखा गया था की सीएम के मुख्य सचिव को बदल दिया गया था. इसके अलावा जनसंपर्क विभाग के आयुक्त को भी हटा दिया गया था. एक बार फिर सीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें टॅाप 10 अफसरों को अलग- अलग संभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. ये अधिकारी विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. जानते हैं किस अधिकारी को कौन से संभाग की जिम्मेदारी मिली है. 

सीएम ने की थी बैठक 
मध्य प्रदेश के नए सीएम डॅा मोहन यादव बीते दिन संभाग स्तर की समीक्षा बैठक की थी. जिसके बाद सीएम ने निर्देश दिया था कि आने वाले दिनों में सभी संभागों में समीक्षा बैठक की जाएगी. इसे देखते हुए निर्देशों की मॅानिटरिंग करने के लिए प्रमुख सचिव स्तर के 10 अधिकारियों को अलग- अलग संभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बता दें कि ये अधिकारी दो महीने में कम से कम एक बार संभाग स्तर पर जिलों का भ्रमण कर और हर महीने वीडियो कांफ्रेंसिंग से विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. 

इन्हें मिली जिम्मेदारी 
जिन 10 अफसरों को संभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसमें मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान को भोपाल, एसीएस विनोद कुमार को जबलपुर की जिम्मेदारी दी गई है. जेएन कंसोटिया को रीवा, डॉ. राजेश कुमार राजौरा ​​​​​​​ उज्जैन, केसी गुप्ता ग्वालियर, एसएन मिश्रा सागर, मलय श्रीवास्तव इंदौर, अजीत केशरी नर्मदापुरम, अशोक बर्णवाल शहडोल, मनु श्रीवास्तव चंबल संभाग की जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि ये अधिकारी इन संभागो की समीक्षा करके सीएम को सीधी रिपोर्ट सौंपेंगे. 

हुआ था फेरबदल  
नई सरकार बनने के बाद सीएम मोहन यादव लगातार प्रशासनिक जमावट में लगे हुए हैं. जिसके तहत कई बदलाव किए जा चुके हैं. बता दें कि बीते दिन सीएम के मुख्य सचिव को हटाकर मनीष रस्तोगी को हटाकर राघवेंद्र सिंह को ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इसके अलावा उप सचिव नीरज वशिष्ठ को हटा दिया गया था, साथ ही साथ जनसंपर्क विभाग के आयुक्त मनीष सिंह को भी हटा दिया था. 

Trending news