Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा चुनाव आयोग, ये लोग जुड़वा सकेंगे नाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2003233

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा चुनाव आयोग, ये लोग जुड़वा सकेंगे नाम

Loksabha Chunav: विधानसभा चुनाव के बाद प्रशासन लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है. चुनाव आयोग ने कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. इन चुनावों की तैयारियां जनवरी 2024 में शुरू हो जाएगी.

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा चुनाव आयोग, ये लोग जुड़वा सकेंगे नाम

MP Lok Sabha: विधानसभा चुनाव के बाद प्रशासन लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है. चुनाव आयोग ने कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. इन चुनावों की तैयारियां जनवरी 2024 में शुरू हो जाएगी. 6 से 22 जनवरी तक नाम जोड़ने की प्रक्रिया की जाएगी. नाम जोड़ने के लिए जिले के 2049 मतदान केंद्रों पर बीएलओ बैठेंगे. इस दौरान नाम जोड़ने,नाम काटने,नाम पता में बदलाव सहित वोटर लिस्ट से जुड़े किए जाएंगे.

ये लोग जुड़वा सकेंगे नाम
1 जनवरी 2024 को 18 साल पूरे होने वाले अपना नाम जुड़वा सकेंगे. वहीं 8 फरवरी को वोटर लिस्ट का फाइनल प्रकाशन किया जाएगा. 20 दिसंबर से 5 जनवरी तक मतदान केंद्र का वेरिफिकेशन किया जाएगा. 

MP में लोकसभा की तैयारी में जुटी भाजपा
मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा पार्टी के नेता लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने 29 सीटों पर लोकसभा प्रभारी नियुक्त किए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हारी हुई सीटों पर दौरा कर रहे हैं.  उन्होंने छिंदवाड़ा जिले से इसकी शुरुआत की. बता दें कि प्रदेश में यही एकमात्र लोकसभा क्षेत्र ऐसा है जहां पिछले चुनाव में कांग्रेस जीती थी. इसके अलावा सीएम शिवराज ने गुरुवार को श्योपुर पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और शुक्रवार को वह राघौगढ़ पहुंचे.

यह भी पढ़ें: MP News: 'दो बूंद जिंदगी की...', भोपाल में आज से पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत, 5 साल तक के बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो ड्रॉप्स

राघौगढ़ में जनता को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि, मैं मिशन 29 के लिए निकला हूं. लोकसभा चुनाव में भाजपा को मध्य प्रदेश में 29 में से 29 सीटों पर जीत दिलाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गले में 29 कमल की माला डालनी है. लोकसभा चुनाव में भाजपा को विजयी बनाना है. 

मई-जून में होगा लोकसभा चुनाव 
बता दें कि लोकसभा चुनाव मई-जून 2024 में होने हैं. चुनाव को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुट गई है. लोकसभा चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को ही मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य के लिए फरमान भेज दिया था. इसके तहत 20 दिसंबर से नई मतदाता सूची पर काम शुरू हो जाएगा.

Trending news