MP में राहुल गांधी के बयान पर बवाल, CM बोले- नाक रगड़ कर माफी मांगें, संतों ने कहा- भागना मुश्किल हो जाएगा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2317009

MP में राहुल गांधी के बयान पर बवाल, CM बोले- नाक रगड़ कर माफी मांगें, संतों ने कहा- भागना मुश्किल हो जाएगा

CM Mohan Yadav On Rahul Gandhi: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बयान पर मध्य प्रदेश में बवाल शुरू हो गया है. सीएम मोहन यादव ने राहुल गांधी पर कड़े शब्दों में निशाना साधा. दूसरी ओर उज्जैन में संत राहुल गांधी के खिलाफ एकजुट हो गए.

MP में राहुल गांधी के बयान पर बवाल, CM बोले- नाक रगड़ कर माफी मांगें, संतों ने कहा- भागना मुश्किल हो जाएगा

Controversy On Rahul Gandhi Statement: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संसद में दिए राहुल गांधी के बयान पर घोर निंदा व्यक्त की. उन्होंने कहा कि इनके माध्यम से पूरा हिंदू समाज लज्जित हुआ है. लोकतंत्र के दुनिया के सबसे बड़े मंदिर के अंदर नेता प्रतिपक्ष के रूप में हिंदू समाज को लज्जित किया है. हिंदुओं को हिंसक बताना यह उनकी कुंठित मानसिकता के परिचायक के रूप में सामने आया है.

सीएम ने आगे कहा-  'हिंदुस्तान के अंदर दुनिया में कौन सा ऐसा देश है? जहां हिंदुओं की बड़ी आबादी है? एकमात्र देश उनका देश भारत ही है? जहां उनकी अपने देश के अंदर उनके नेता प्रतिपक्ष इस ढंग से लज्जित किया है. कोई कैसे बर्दाश्त कर सकता है? पूरे देश में उबाल है. इस बात पर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को नाक रगड़कर माफी मांगनी चाहिए. मुझे भी गर्व है मैं हिंदू हूं. हर एक हिंदू, हिंदू होने का गर्व करता है, जो हिन्दू है? सबकी भावनाएं आहत हुई है. उनको तुरंत माफी मांगना चाहिए. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष से आप के माध्यम से अपील करूंगा कि वे तुरंत उनसे इस्तीफा मांगे. कांग्रेस इस बयान से इत्तफाक रखती है? कि नहीं रखती है? इस बात को स्पष्ट करें.'

संसद में क्या बोले राहुल?
संसद में राहुल गांधी ने भगवान शिव की तस्वीर दिखाते हुए जिक्र किया कि शिव का त्रिशूल अहिंसक है. शिवजी कहते हैं डरो मत डराओ मत. राहुल गांधी ने इस पर विवाद के बाद तस्वीर नीचे रखी ली. राहुल गांधी ने कहा कि सत्ता पक्ष के लिए कहा कि आप हिंदू हो ही नहीं. राहुल गांधी ने कहा कि हममें से कई लोगों पर व्यक्तिगत हमले किए गए. कुछ नेता अब भी जेल में हैं. उन्होंने कहा कि जिस किसी ने भी सत्ता और धन के केंद्रीकरण, गरीबों और दलितों और अल्पसंख्यकों पर आक्रामकता के विचार का विरोध किया, उसे कुचल दिया गया. 

कांग्रेस का भागना मुश्किल हो जाएगा: संत
संसद में राहुल गांधी के बयान पर उज्जैन के संत समाज ने भी आपत्ति जताई. राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दिगम्बर अखाड़े के साधु संतों ने कहा माफी मांगो. भारत छोड़ो राहुल गांधी. संतों ने कहा कि कांग्रेस समझ ले हम शास्त्र के साथ शस्त्र उठाना भी जानते हैं. अगर 20 लाख हमारे नागा साधु बाहर आ गए तो कांग्रेस का भागना मुश्किल हो जाएगा. संतो ने कहा हिन्दू हिंसक होते तो कभी कांग्रेस सरकार नहीं बनने देते पूर्व में हिन्दू हिंसक होते तो ईसाई धर्म की सोनिया को नहीं अपनाते. संतो ने कहा हमें भाजपा कांग्रेस से मतलब नहीं जो हिंदुओ के लिए काम करेगा हम उसके साथ लेकिन इस बयान के बाद हम 100 करोड़ हिंदुओ से आव्हान करते हैं कि कांग्रेस के व कांग्रेस समर्थकों का पुरजोर विरोध करें. संतों ने यह भी कहा कि ऐसी बातें नहीं करें वरना हम इतिहास दोहराना जानते हैं छत्रपति शिवाजी महाराज ने जिस तरह मुगलों को भगाया वो तो सबको याद होगा.

भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट

Trending news