Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में टूटा AAP का कुनबा, अध्यक्ष समेत आया इन 6 बड़े चेहरों का इस्तीफा
Advertisement

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में टूटा AAP का कुनबा, अध्यक्ष समेत आया इन 6 बड़े चेहरों का इस्तीफा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में AAP अध्यक्ष कोमल हुपेंडी इस्तीफा दे दिया है. उनके साथ ही 6 अन्य पदाधिकारियों ने अपना पद छोड़ दिया है.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में टूटा AAP का कुनबा, अध्यक्ष समेत आया इन 6 बड़े चेहरों का इस्तीफा

CG Politics News: रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के बाद आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले प्रदेश अध्यक्ष और 6 अन्य बड़े पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आप' के इंडिया गठबंधन में शामिल होने से नाराजगी जताई है. माना जा रहा है विधानसभा चुनाव में AAP को झटके के बाद लोकसभा चुनाव के लिए के पूर्व झटका है.

किस-किस ने दिया इस्तीफ
छत्तीसगढ़ में AAP का कुनबा बिखर जाएगा. प्रदेश अध्यक्ष सहित कई नेताओं ने पार्टी को इस्तीफा भेज दिया है. अध्यक्ष कोमल हुपेंडी समेत 6 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया था. इसे अरविंद केजरीवाल के लिए झटका माना जा रहा है.

- कोमल हुपेंडी, प्रदेश अध्यक्ष
- आनंद प्रकाश मिरी, वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष
- विशाल केलकर, प्रदेश सचिव
- रविंद्र सिंह ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष यूथ विंग
- धरम भार्गव, प्रदेश अध्यक्ष एस सी विंग
- कमल कांत साहू, प्रदेश अध्यक्ष ओ बी सी विंग
- बसंत कुजूर, प्रदेश अध्यक्ष एस टी विंग

क्यों दिया इस्तीफा?
मीडिया से बातचीत करते हुए पार्टी अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा. पार्टी को इस्तीफा भेजा है. मैने शासकीय नौकरी छोड़ आप पार्टी में सदस्यता लिया था.  विधानसभा चुनाव में परिणाम अच्छे नही आए. इंडिया गठबंध की वजह से प्रदेश में दमखम से चुनाव नहीं लड़ पाए. इसलिए पार्टी से इस्तीफा दिया. दूसरे पार्टी में शामिल होने को लेकर कहा की अभी कोई विचार नहीं है. 

सरकारी नौकरी छोड़ चुके हैं कोमल हुपेंडी
बता दें कोमल हुपेंडी मूल रूप से बस्तर संभाग के भानुप्रतापपुर के हैं. कोमल 2016 में पार्टी से जुड़े और 2023 में चुनाव लड़े. एमए इतिहास उत्तीर्ण कोमल 2007 से लेकर 2016 तक सहकारिता अधिकारी और कोऑपरेटिव बैंक में CEO रहे हैं. उन्होंने नौकरी छोड़कर 8 सालों से राजनीति में हैं. वे पिछले 5 साल से आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की भूमिका निभा रहे थे.

 

Trending news