बारिश के मौसम में MP वासियों को नहीं बिजली की कोई परेशानी! शिकायतों के लिए 24x7 मौजूद रहेंगे कर्मी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2308857

बारिश के मौसम में MP वासियों को नहीं बिजली की कोई परेशानी! शिकायतों के लिए 24x7 मौजूद रहेंगे कर्मी

MP News: मध्य प्रदेशवासियों को अब बारिश के मौसम में बिजली से संबंधित किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. ऐसा इसलिए क्योंकि मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने 16 जिलों के बिजली कर्मियों को 24X7 फोन चालू रखने के निर्देश दिए हैं. 

बारिश के मौसम में MP वासियों को नहीं बिजली की कोई परेशानी! शिकायतों के लिए 24x7 मौजूद रहेंगे कर्मी

Madhya Pradesh: मानसून-बारिश के दिनों में अब मध्य प्रदेशवासियों को बिजली से संबंधित परेशानियों को नहीं झेलना पड़ेगा. उपभोक्ता शिकायतों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने  बिजली कर्मियों के लिए अहम निर्देश जारी किए हैं. विद्युत वितरण कंपनी ने कर्मियों को 24x7 फोन पर मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं. साथ ही अब कर्मियों को अवकाश के दौरान भी अपना मोबाइल फोन चालू रखना होगा.

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने दिए निर्देश
मानसून के दिनों में बिजली सप्लाई की सुचारू व्यवस्था के लिए मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली कर्मियों के लिए अहम निर्देश जारी किए हैं. बारिश, आंधी-तूफान के कारण लाइन बाधित होने पर लोगों को परेशानी न हो इसके लिए मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने 16 जिलों के बिजली कार्मियों के लिए 24X7 दिवस अपने फोन चालू रखने के निर्देश जारी दिए हैं. 

बारिश के मौसम में होती है परेशानी
दरअसल, बारिश के मौसम में तेज बारिश, आंधी-तूफान के कारण अक्सर विद्युत लाइनों में खराबी आ जाती है, जिससे बिजली सप्लाई बाधित होने की संभावना बढ़ जाती है. ऐसा होने पर विद्युत लाइनों को सुधारने में भी काफी वक्त लगता है. ऐसे समय में जनता को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े और शिकायतों का तुरंत निपटारा हो सके इसके लिए विद्युत वितरण कंपनी ने ये निर्देश जारी किए हैं. 

छुट्टी के दिन भी चालू रखना होगा फोन
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को निर्देशों के मुताबिक बिजली कर्मियों को छुट्टी के दिन भी अपने फोन चालू रखने होंगे. कंपनी ने 16 जिलों के मैदानी अमले के साथ विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था से जुड़े नियमित, संविदा और सेवाप्रदाता कार्मिकों के लिए 24X7 और अवकाश के दौरान भी अपना मोबाइल फोन चालू रखने के निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़ें- MP Weather Update: मध्य प्रदेश के इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा

होगी कार्रवाई
कंपनी की ओर से बताया गया है कि अगर किसी भी अधिकारी या कर्मचारी का मोबाइल विशेष कारणों से भी बंद होता है तो वे अपने नियन्त्रणकर्ता अधिकारी को इसकी जानकारी देंगे. नियन्त्रणकर्ता अधिकारी की अनुमति के बिना कोई भी कर्मी मुख्यालय नहीं छोड़ सकेगा. वहीं, जो कर्मचारी इन निर्देशों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें-  Sawan 2024: इस दिन से शुरू होगा सावन का महीना, जानें 29 दिन के महीने में कितने पड़ेंगे सावन सोमवार

Trending news