शादी दिन घर से भागी लड़की, मृत समझ परिजनों ने किया अंतिम संस्कार, 12 साल बाद घर वापसी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2308757

शादी दिन घर से भागी लड़की, मृत समझ परिजनों ने किया अंतिम संस्कार, 12 साल बाद घर वापसी

Surajpur News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है, यहां 12 साल पहले एक लड़की गायब हुई थी, जिसका परिजनों ने अंतिम संस्कार भी कर दिया था. लेकिन वह अचानक वापस घर लौट आई है. 

12 साल बाद घर लौटी अनीता

Chhattisgarh News: जो लड़की 12 साल पहले घर से गायब हुई थी, जिसे परिजनों ने मृत समझकर अंतिम संस्कार कर दिया था. जिसकी वापसी की कोई भी उम्मीद नहीं बची थी. वह लड़की अचानक से घर लौटी तो सब दंग रह गए. दरअसल, यह हैरान करने वाला मामला छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले से सामने आया है, जहां 12 साल पहले घर से गायब हुई एक लड़की अचानक अपने दो बच्चों के साथ घर लौट आई है. जिससे पूरा परिवार बेहद खुश नजर आ रहा है. 

2012 में हुई थी लापता

दरअसल, मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के केतका गांव का है, यहां 2012 में 20 साल की अनीता नाम की एक लड़की अपने शादी के दिन अचानक घर से भाग गई थी. परिजनों ने खोजबीन के बाद किसी अनहोनी की आशंका को लेकर कोतवाली थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. लड़की तलाश जारी थी. इसी बीच लगभग 2 महीने बाद सरगुजा जिले के बतौली थाना क्षेत्र में एक लड़की का शव मिला था, जिसको देखकर अनीता के परिजनों को लगा कि वह उनकी बेटी अनीता का ही शव है. ऐसे में परिजनों ने उसे मृत मानकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया और यह मान लिया कि अब उनकी बेटी इस दुनिया में नहीं है. 

12 साल बाद घर लौटी अनीता 

जिस अनीता को परिजनों ने मरा मान लिया था वह अचानक से 12 साल बाद सोमवार को वापस अपने घर लौट आई. ऐसे में जब उसे परिजनों ने देखा तो कुछ देर के लिए उन्हें अपनी आंखों पर भरौसा नहीं हुआ. खास बात यह है कि अनीता अपने दो बच्चों को साथ लेकर घर पहुंची थी. जहां उसने पिछले 12 साल की कहानी अपने परिजनों को बताई. लड़की ने बताया कि 12 साल पहले एक युवक से वह प्रेम करती थी और मंडप के पहले भाग कर उसे वह शादी कर ली और इतने सालों से वह अपने पति के साथ रायपुर में ही रह रही थी. 

एक कॉल से हुआ था प्यार 

अनीता ने बताया कि 12 साल पहले उसके मोबाइल पर एक लड़के का रॉन्ग नंबर से कॉल आया था. लेकिन इसके बाद  दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई और यह प्यार में तब्दील हो गया. लड़का दूसरी जाति का था, इसलिए अनीता ने अपने घर वालों को यह बात नहीं बताई और मंडप से एक दिन पहले भाग कर उसके साथ शादी कर ली. दोनों बाद में रायपुर में ही रहने लगे. लेकिन अब जब उसे 12 साल बाद अपने परिवार की बहुत याद आने लगी तो उसने घर वापसी की है. हालांकि परिजन अब बेहद खुश नजर आ रहे हैं. वही यह मामला स्थानीय पुलिस में भी दर्ज था. ऐसे में अनीता की वापसी की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और उसके बयान दर्ज किए. वहीं 12 साल बाद अपनी बेटी को अपने बीच पाकर माता-पिता और पूरा परिवार काफी खुश नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में 10 दिन की देरी से खुल रहे स्कूल, स्टूडेंट्स को मिलने वाली है वेलकम पार्टी

Trending news