MP News: बीजेपी दफ्तर में पहली बार ब्रेल लिपि में होगा अखंड रामायण पाठ, जानिए कब होगा आयोजन?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2067982

MP News: बीजेपी दफ्तर में पहली बार ब्रेल लिपि में होगा अखंड रामायण पाठ, जानिए कब होगा आयोजन?

Bhopal News: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा. इस बीच भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में भी अखंड रामायण पाठ का आयोजन होगा.

 

MP News: बीजेपी दफ्तर में पहली बार ब्रेल लिपि में होगा अखंड रामायण पाठ, जानिए कब होगा आयोजन?

Ramlala Pran Pratishtha: राम नगरी अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. देशभर में 22 जनवरी के दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है. इसी कड़ी में भोपाल भाजपा प्रदेश कार्यालय में 21 जनवरी से अखंड रामायण पाठ का आयोजन होगा. 21 जनवरी को प्रातः 11 बजे से अखंड रामायण पाठ का आयोजन होगा. वहीं अखंड पाठ का समापन 22 जनवरी को प्रातः 11 बजे हवन-पूजन के साथ होगा.

ब्रेल लिपि में होगा अखंड पाठ
बता दें कि अखंड रामायण का पाठ प्रदेश से आए 108 दिव्यांगजन ब्रेल लिपि में करेंगे.  इतना ही नहीं अयोध्या से मुख्य आयोजन का लाइव प्रसारण भी बड़ी स्क्रीन पर होगा. अखंड पाठ को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय के मंत्री डॉ राघवेन्द्र शर्मा ने बताया कि,  अखंड रामायण पाठ की शुरुआत 21 जनवरी की सबुह 11 बजे से होगी. 108 दिव्यांगजन ब्रेल लिपि में पाठ करेंगे. पाठ आयोजन 24 घंटे तक होगा. और 22 जनवरी की सुबह 11 बजे हवन-पूजन के साथ रामायण पाठ का समापन होगा. शर्मा ने बताया कि इस आयोजन में भाजपा के प्रत्येक मोर्चों के पदाधिकारी पांच घंटे समय देंगे. 24 घंटे पार्टी कार्यालय राममय रहेगा.

एमपी में आधे दिन का अवकाश
बता दें कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने 22 जनवरी को राज्य में आधे दिन के अवकाश का ऐलान किया है. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है. राम लला प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश में दोपहर 2.30 बजे तक अवकाश रहेगा. 

यह भी पढ़ें: रामलला के रंग में रंगेगा छत्तीसगढ़, यहां 21 हजार भक्त एक साथ करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

 

22 जनवरी को मध्यप्रदेश में ड्राई डे
22 जनवरी को मध्य प्रदेश में ड्राई डे रहेगा. इस दिन प्रदेश में शराब बिक्री पर पाबंदी रहेगी. वहीं, 21 जनवरी तक राज्य में अलग-अलग तरह के कार्यक्रम संचालित होंगे. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलावा गोवा और हरियाणा में भी अवकाश का ऐलान किया गया है. वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने इस दिन राज्य में पूरे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. सभी स्कूल और कॉलेज भी बंद रहेंगे. 

Trending news