MP Assembly Election: बुंदेलखंड पर क्यों है सियासतदारों की पैनी नजर? अगस्त में PM मोदी और खड़गे का दौरा; साधेंगे ये गणित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1790597

MP Assembly Election: बुंदेलखंड पर क्यों है सियासतदारों की पैनी नजर? अगस्त में PM मोदी और खड़गे का दौरा; साधेंगे ये गणित

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) कांग्रेस (Congress) ने कमर कस ली है. इस बार दोनों दल बुंदेलखंड (Bundelkhand) में मेगा प्लान बना रहे हैं. अगस्त में पीएम मोदी (PM Modi) और मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) का दौरा इसी ओर इशारा कर रहा है. जानिए क्या है इलाके की राजनीतिक गणित.

MP Assembly Election: बुंदेलखंड पर क्यों है सियासतदारों की पैनी नजर? अगस्त में PM मोदी और खड़गे का दौरा; साधेंगे ये गणित

MP Vidhan Sabha Election 2023: प्रिया पांडे/भोपाल। मध्य प्रदेश में अब चुनाव के लिए मोटा माटी तीन महीने का ही समय बचा है. इससे पहले भाजपा (BJP) कांग्रेस (Congress) समेत अन्य राजनीतिक दल अपनी पूरी विषाद बिछा लेना चाहते हैं. इसे कारण राज्य में लगातार कई कार्यक्रम हो रहे हैं. लेकिन, इस बार सियासतदारों की बुदेलखंड (Bundelkhand) पर पैनी नजर है. इसी कारण अगस्त के महीने में पीएम मोदी (PM Modi) और मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) समेत कई अन्य नेताओं का चुनावी मैराथन होने वाला है.

पीएम मोदी, खड़गे और अखिलेश करेंगे दौरा
अगस्त के महीने में बुदेलखंड (Bundelkhand) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा प्रस्तावित है. इसके साथ ही इसी महीने में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) भी सागर पहुंचेंगे. इतना ही नहीं मुख्य सियासी पार्टियों के अलावा भी क्षेत्रीय दलों ने इस इलाके में नजरें गड़ा रखी है. इसी कारण अगस्त के पहले सप्ताह में ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी सागर पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें: गांव में घुसा 11 फीट लंबा 50KG का शिकारी अजगर, रेस्क्यू में लगे इतने लोग चौका देंगे

कब किसका दौरा
5 और 6 अगस्त समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव सागर में रहेंगे
12 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा
13 अगस्त को कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बुंदेलखंड के सागर पहुचेंगे

क्या है सियासी गणित?
बुंदेलखंड क्षेत्र में सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी और पन्ना जिले आते हैं. यहां कि इन छह जिलों में 26 विधानसभा सीटें है. अगर दतिया की 3 सीटों को और मिला लिया जाए तो यह 29 सीटें हो जाती है. 2018 के विधानसभा चुनाव में इन 29 सीटों में से 19 सीटें बीजेपी के खाते में गई. जबकि, कांग्रेस के पास 8 और सपा-बसपा को 1-1 सीट मिली थीं.

Skin Care Routine: सुबह के ये 4 काम चेहरे की रौनक कर देंगे चार गुना, हार जाएगी बारिश

महाकौशल के बाद बुंदेलखंड
महाकौशल के बाद अब सूबे के बुंदेलखंड इलाके में राजनीतिक दलों की नजर है. बीजेपी ने यहां 2018 में ठीक ठाक प्रदर्शन किया था. इस कारण पार्टी नहीं चाहती की उसके हाथ से ये इलाका निकलने पाए. वहीं कांग्रेस इस क्षेत्र को आस भरी नजरों से एक विकल्प के रूप में देख रही है. जबकि, सपा और बसपा का एमपी के कुछ इलाकों में ही होल्ड है जिसे वो बरकरार रखने की कोशिश कर रहे हैं.

Snakes Spa: इस स्पा में सांप करते हैं मसाज, मालिश के लिए पहुंचते हैं कई लोग; देखें वीडियो

Trending news