MP Weather Update: MP में आज बारिश और घने कोहरे का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा, जानें मौसम का हाल
Advertisement

MP Weather Update: MP में आज बारिश और घने कोहरे का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा, जानें मौसम का हाल

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में आज 13 जनवरी को कड़कड़ाती ठंड के बीच बारिश और घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. पढ़ें वेदर अपडेट-

MP Weather Update: MP में आज बारिश और घने कोहरे का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा, जानें मौसम का हाल

Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश में ठंड और घने कोहरे का डबल अटैक जारी है. लगातार तापामन में हो रही गिरावट के बीच आज 13 जनवरी को कई जिलों में हल्की बारिश की संभावाना है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के ज्यादातर जिलों में घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आजछत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. जानें आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

MP में आज घने कोहरे का अलर्ट
मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आज मौसम विभाग ने घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक भिंड, ग्वालियर, दतिया, मुरैना, निवाड़ी, छतरपुर, पन्ना, मऊगंज और भोपाल में मध्यम से घना कोहरा छा सकता है. इसके अलावा रतलाम, झाबुआ, धार, अलीराजपुर, खंडवा, खरगौन, बुरहानपुर, हरदा, बड़वानी, रायसेन, विदिशा, नर्मदापुरम और मंडला में हल्के से मध्यम कोहरा छाने की संभावना है. 

MP में हल्की बारिश की संभावना
मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज बादल छाने और हल्की बारिश-बूंदाबांदी की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के साथ कोहरे के आसार बने हुए हैं. अगले दो-तीन दिन तक ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं. 

ये भी पढ़ें-  MP Dry Day: 22 जनवरी को MP में नहीं बिकेगी शराब! पूर्व मंत्री PC शर्मा ने राम मंदिर को लेकर की मांग

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज छत्तीसगढ़ में पारा और गिरने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान गिरने की संभावना है. इसके साथ ही उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी के कारण 15 जनवरी के बाद ठंडी हवाएं शुरू हो जाएंगी.

क्या होता है तीव्र शीतल दिन यानी सीवियर कोल्ड डे
कहीं भी जब न्‍यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम रहता है, लेकिन अध‍िकतम तापमान में सामान्‍य के मुकाबले 6.4 डिग्री की कमी आ जाती है, तब इसे तीव्र शीतल दिन (सीवियर कोल्‍ड डे) या भीषण ठंडा दिन कहा जाता है.

इस सीजन की सबसे ठंडी रात
मध्य प्रदेश में 10 जनवरी की रात इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही. इस दौरान न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री दर्ज किया गया जो सीजन में सबसे कम है.

Trending news