MP Weather update: इंद्रदेव को मनाने महाकाल के दरबार जाएंगे सीएम शिवराज, बारिश न होने से किसान परेशान
Advertisement

MP Weather update: इंद्रदेव को मनाने महाकाल के दरबार जाएंगे सीएम शिवराज, बारिश न होने से किसान परेशान

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update)में पिछले कई दिनों से बारिश पर ब्रेक लग गया है. बारिश न होने की वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान बारिश के लिए महाकाल (Mahakal News) के दरबार में अर्जी लगाएंगे. 

MP Weather update: इंद्रदेव को मनाने महाकाल के दरबार जाएंगे सीएम शिवराज, बारिश न होने से किसान परेशान

आकाश द्विवेदी/ भोपाल: मध्य प्रदेश (MP Weather Update)में पिछले कई दिनों से बारिश पर ब्रेक लग गया है. बारिश न होने की वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश न होने की वजह से तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है जिसका सीधा असर मौसमी फसलों पर पड़ रहा है. ऐसे में सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) बारिश को लेकर महाकाल के दरबार में अर्जी लगाएंगे. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgrh Mausam Samachar) के कई जिलों में आज भारी बारिश का अनुमान जताया है. 

सीएम लगाएंगे अर्जी
सूबे के मुखिया शिवराज सिंह भी बारिश को लेकर काफी ज्यादा चिंतित हैं. ऐसे में आज सीएम उज्जैन में बाबा महाकाल के दरबार में अर्जी लगाकर बारिश की कामना करेंगे.  बता दें कि बारिश न होने की वजह से किसानों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें: आज होगा राजा राम लोक का भूमिपूजन, जानिए मंदिर से जुड़ी पौराणिक मान्यताएं

हल्की बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के रीवा, जबलपुर, शहडोल और नर्मदापुरम संभागों के जिलों के साथ- साथ  बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, देवास जिलों में कहीं कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में हल्की बारिश भी किसानों के लिहाज से काफी अच्छी साबित होगी. क्योंकि खेतों सोयाबीन खरीफ की फसलें खड़ी हैं जिनको पानी की सख्त जरूरत है. 

 

 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. बता दें कि मौसम विभाग ने आज प्रदेश में अच्छी बारिश का अनुमान जताया है. विभाग के मुताबिक बस्तर संभाग में काफी अच्छी बारिश होगी. इसके अलावा आने वाले 4 या 5 दिन बाद प्रदेश में मानसून फिर से सक्रिय हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें: भूल से भी उपहार न दें ये 5 चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल 

किसानों को मिलेगी राहत 
प्रदेश में अच्छी बारिश होने की वजह से किसानों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है. इस समय धान के अलावा सोयाबीन खरीफ, तिल की की खेती किसान कर रहे हैं, जिसमें पानी की जरूरत काफी ज्यादा होती है. ऐसे में बारिश होना फसलों के साथ साथ किसानों के लिए एक अच्छा संकेत होगा.

Trending news