MP Weather Today: आज 25 जिलों में बरसेंगे बादल, IMD का ऑरेंज अलर्ट जारी; कल से यहां वेदर डिस्टर्बेंस
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1621324

MP Weather Today: आज 25 जिलों में बरसेंगे बादल, IMD का ऑरेंज अलर्ट जारी; कल से यहां वेदर डिस्टर्बेंस

Madhya Pradesh Weather Today: मध्य प्रदेश में अभी तेज बारिश (Heavy Rain) और ओलावृष्टि के राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के करीब 25 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट (IMD Orange Alert) जारी किया है. ऐसे में एक बार फिर किसान की चिंता बढ़ गई है.

MP Weather Today: आज 25 जिलों में बरसेंगे बादल, IMD का ऑरेंज अलर्ट जारी; कल से यहां वेदर डिस्टर्बेंस

Madhya Pradesh Weather Forecast: भोपाल। मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से तबाही मचाने वाली बारिश का दौर जारी है. इससे अभी भी राहत मिलने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है. प्रदेश के करीब 25 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट (IMD Orange Alert) जारी किया है. इससे एक बार फिर किसानों की चिंता और ज्यादा बढ़ गई है. बीते रोज भी राज्य के कई हिस्सो में जोरदार बारिश (Heavy Rain) हुई है.

यहां ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, आज शहडोल, रीवा और चंबल संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही भोपाल, दतिया, बैतूल, ग्वालियर, खंडवा, शिवपुरी, निवाड़ी, सीहोर, अशोकनगर,बुरहानपुर, टीकमगढ़, बालाघाट और छतरपुर समते करीब 25 जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की भी आशंका है.

ये भी पढ़ें: MP में यहां 2 बहनों के रूप में विराजित हैं दुर्गा,24 घंटे में 3 बार बदलती हैं स्वरूप

कल से वेदर डिस्टर्बेंस
मौसम विभाग की मानें तो कल से अगले दो दिन के लिए यानी 23 से 25 मार्च के बीच फिर से वेदर डिस्टर्बेंस होगा. इस दौरान कई शहरों में बारिश देखने को मिल सकती है. इसका सबसे ज्यादा असर ग्वालियर-चंबल संभाग में दिखाई पड़ेगा. हालांकि, भोपाल और इंदौर में हल्की बूंदाबांदी की ही उम्मीद है.

कैसे रहे बीते 24 घंटे
विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को शहडोल, ग्वालियर, सागर, जबलपुर, भोपाल संभाग के साथ उज्जैन, इंदौर, नर्मदापुरम, चंबल में कहीं-कहीं बारिश हुई है. हालांकि, रीवा संभाग में मौसम शुष्क रहा. सबसे ज्यादा गौरिहार में पांच सेमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा ईसागढ़ में 4 सेमी, गढ़ाकोटा, बिरसा, अनामगंज, बड़ोदा, बेमनगंज, चंदेरी, नरवर, कोलारस और कुरवाई में 2 सेमी बारिश हुई.

MP News: कांग्रेस MLA उमंग सिंघार को हाईकोर्ट से राहत, पत्नी ने लगाए थे गंभीर आरोप

किसान बेहाल, बीमारियों का खतरा बढ़ा
बेमौसन हो रही बारिश और ओलावृष्टि में प्रदेशभर के किसानों को भारी नुकसान हुआ है. लोगों की रबी की फसलें ओले की चपेट में आने से पूरी तरह बर्बाद हो गई है. वहीं अचानक आए मौसन में इस बदलाव के कारण बीमारयों का खतरा भी बढ़ गया है. सर्दी, जुकाम और खांसी के मरीज बढ़ने लगे हैं. ऐसे में किसानों के साथ ही आम लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है.

Trending news