MP Rain Update: अभी और बरसेगी मुसीबत! इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट
Advertisement

MP Rain Update: अभी और बरसेगी मुसीबत! इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

MP Rain Update: मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में जारी बारिश (Rain) और ओलावृष्टि (Hailstorm) के दौर के बीच मौसम विभाग (Mausam Samachar) ने एक बार फिर कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है. इसमें भोपाल, इंदौर समेत कई संभाग शामिल हैं. ऐसे में एक बार फिर किसान की चिंता बढ़ गई है.

MP Rain Update: अभी और बरसेगी मुसीबत! इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट

MP Rain Update: भोपाल। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में पिछले कुछ दिनों से तबाही मचाने वाली बारिश में अभी राहत की उम्मीद नजर नहीं आ रही है. भारी ओलावृष्टि (Hailstorm) और बारिश (Rain) के बाद मौसम विभाग (Mausam Samachar) ने एक बार फिर कुछ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है. इससे किसानों की चिंता और ज्यादा बढ़ गई है. हालांकि, सरकार और प्रशासन लगातार राहत पहुंचाने के लिए सर्वे के काम में लगी हुआ है.

यहां ऑरेंज अलर्ट
सागर, रीवा, ग्वालियर और चम्बल संभाग के जिलों में तथा नीमच और मंदसौर में ओलावृष्टि ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: ऑल टाइम हाई के बाद गिरे सोने के दाम, चांदी भी हुई सस्ती; जानें कितनी हो गई कीमत

यहां बेमौसम बारिश के असार
भोपाल, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, रीवा, सागर, ग्वालियर व चम्बल संभागों के जिलों में तथा नीमच, मंदसौर जिलों में बारिश के आसार. बेमौसम बारिश से रबि की फसलों को भारी नुकसान.

Indian Railways: ये हैं भारत की सबसे लंबे रूट और सबसे ज्यादा स्टॉपेज वाली ट्रेन

किसानों के हाल बेहाल
पिछले दिनों हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि में प्रदेशभर के किसानों को भारी नुकसान हुआ है. लोगों की रबी की फसलें ओले की चपेट में आने से पूरी तरह बर्बाद हो गई है. जहां, बारिश नहीं हुई या कम हुई वहां लोग कुछ राहत मेहसूस कर रहे थे. लेकिन, मौसम विभाग के अलर्ट ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है.

Banana Benefits: केला खाने के इन 5 तरीकों से होगा कमाल

बारिश के दो सिस्टम एक्टिव
प्रदेश में 5 दिन के अंदर बारिश के दो सिस्टम बने हैं. इन्ही के चलते चंबल, बुंदेलखंड, महाकौशल के साथ ही भोपाल और इंदौर में बारिश, आंधी, ओलावृष्टि जैसे हालात बन रहे हैं. शेष प्रदेश के अन्य इलाकों में भी बारिश हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो ये हाल 22-23 मार्च तक जारी रह सकता है.

DEATH LIVE VIDEO: डांस के दौरान आया कार्डियक अरेस्ट और फिर...हो गई मौत

बीमारियों का खतरा बढ़ा
बिना मौसम के हो रही बारिश के कारण बीमारयों का खतरा भी बढ़ गया है. सर्दी, जुकाम और खांसी के मरीज अस्पतालों में बढ़ने लगे हैं. लोगों को सरद गरम के कारण तनाव और कमजोरी महसूस हो रही है. ऐसे में डॉक्टर वायरल से बचने और सही खानपान के साथ उबला हुआ पानी पीने की सलाह दे रहे हैं औल लोगों को सेहत के प्रति सजग रहने की अपील कर रहे हैं.

Women Dance: गढ़वाली गानें पर महिला का डांस, 1 खास स्टेप देख बावले हुए लोग

Trending news