MP News: उज्जैन में वक्फ बोर्ड के नाम पर कांग्रेस नेता ने की करोड़ों की वसूली, अपनों को ही लगा दिया चूना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2283212

MP News: उज्जैन में वक्फ बोर्ड के नाम पर कांग्रेस नेता ने की करोड़ों की वसूली, अपनों को ही लगा दिया चूना

Ujjain News: उज्जैन में कांग्रेस नेता रियाज खान पर वक्फ बोर्ड के साथ गबन का आरोप लगा है. इस मामले में शिकायत करते हुए  वक्फ बोर्ड ने कांग्रेस नेता रियाज को 7 करोड़ रुपए की वसूली का नोटिस दिया है. साथ ही उनके खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है.  

MP News: उज्जैन में वक्फ बोर्ड के नाम पर कांग्रेस नेता ने की करोड़ों की वसूली, अपनों को ही लगा दिया चूना

Ujjain News: मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर धांधली का मामला सामने आया है. उज्जैन शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और वक्फ बोर्ड उज्जैन के अध्यक्ष कांग्रेस नेता रियाज खान पर वक्फ बोर्ड की जमीन के दुकानदारों से अवैध वसूली का आरोप है. इस मामले में वक्फ बोर्ड ने रियाज खान को 7 करोड़ की वसूली का नोटिस जारी किया है. साथ ही उज्जैन की खाराकुआं थाना पुलिस ने उनके खिलाफ FIR दर्ज की है. 

7 करोड़ की वसूली का नोटिस
वक्फ बोर्ड ने उज्जैन में कांग्रेस नेता रियाज खान को 7 करोड़ रुपए की वसूली का नोटिस थमाया है. उनके खिलाफ आरोप है कि उन्होंने उज्जैन वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहते हुए वक्फ बोर्ड की जमीन पर स्थित दुकानदारों से अवैध वसूली की है.

बता दें कि रियाज खान युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं.   साथ ही बीते 26 साल उज्जैन वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहे. अब वर्तमान में उज्जैन शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष हैं. इस मामले में उनके खिलाफ उज्जैन की खाराकुआं थाना पुलिस ने FIR भी दर्ज की है. 

ये भी पढ़ें- World Poha Day: सिर्फ इंदौरी ही नहीं ये 16 वैरायटी का पोहा है फेमस, क्या आपने कभी किया है टेस्ट?

कई सालों तक वसूला किराया 
वक्फ बोर्ड ने  कांग्रेस नेता रियाज खान के खिलाफ 2 अगस्त 2023 को जांच समिति गठित की थी. इस समिति ने उनके कार्यकाल की जांच की, जिसने पाया कि रियाज खान ने कई साल तक वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनी दुकानों से किराया वसूला. इन संपत्तियों में मदार गेट स्थित 115 दुकानें, 2 स्कूल बिल्डिंग और 5 ऑफिस रूम शामिल हैं. रियाज ने वक्फ बोर्ड की इन संपत्तियों से कई साल तक किराया वसूला, लेकिन इसकी जानकारी बोर्ड को नहीं दी. 

रिकवरी की राशि 7 करोड़
वक्फ बोर्ड का आरोप है कि रियाज ने आपके कार्यकाल अनाधिकृत रूप से वक्फ के किराएदारों से वसूली की है. साल 2006-2007 से साल 2022-23 तक 7 करोड़ 11 लाख, 99 हजार रुपए की वसूली रकम पाई गई है. 

ये भी पढ़ें- Photos: MP के 250 साल पुराने किले में हुई थी 'बाजीराव मस्तानी' की शूटिंग, रियल में ऐसा दिखता है किला

इस  माममले में CSP ओपी मिश्रा ने बताया कि खाराकुआं क्षेत्र की दुकानों से अवैध वसूली को लेकर वक्फ बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष ने शिकायत की थी. इस शिकायत में वक्फ की जमीन पर बनी दुकानों के किराएदारों से डरा-धमका कर किराया वसूलने का जिक्र किया गया है. 

Trending news